Cyrus Mistry death: जानें एक्सीडेंट की हर डिटेल, जिसकी वजह से चली गई उद्योगपति की जान

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Sep 05, 2022 | 12:00 IST

Cyrus Mistry: साइरस मिस्त्री को 2012 में टाटा संस के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्हें साल 2016 में हटा दिया गया था और अंततः एन चंद्रशेखरन द्वारा रिप्लेस किया गया था।

Cyrus Mistry death post mortem done at JJ hospital of Mumbai
Cyrus Mistry का हुआ पोस्टमार्टम, जानें एक्सीडेंट की हर डिटेल  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • साइरस मिस्त्री के निधन पर तमाम नेताओं ने शोक जताया है।
  • PM मोदी ने ट्वीट करके साइरस मिस्त्री के परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना व्यक्त की।
  • साइरस मिस्त्री टाटा संस के छठे अध्यक्ष थे।

नई दिल्ली। टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) और जहांगीर पंडोले (Jahangir Pandole) का पोस्टमॉर्टम मुंबई के जेजे अस्पताल में किया गया। 54 वर्षीय मिस्त्री और 49 वर्षीय पंडोले के पार्थिव शरीर को कासा ुलिस स्टेशन, पालघर 5 सितंबर की सुबह 12.05 बजे लाया गया था। पोस्टमॉर्टम सुबह 2.27 बजे किया गया। दोनों शवों को जेजेएच मुर्दाघर में रखवाया गया है।

सड़क दुर्घटना में हुई मौत
टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस पल्लोनजी मिस्त्री (Cyrus Pallonji Mistry) और उनके सह यात्री जहांगीर पंडोले की रविवार को महाराष्ट्र के पालघर में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। पुलिस ने अपनी प्रारंभिक जांच में पाया है कि दोनों मृतकों ने सीटबेल्ट नहीं पहनी हुई थी। इसके अलावा, जिस लग्जरी कार में वे यात्रा कर रहे थे, वह तेज गति से चल रही थी।

Tribute To Cyrus Mistry: साइरस मिस्त्री की मौत, पीएम मोदी से लेकर उद्योग जगत ने याद किया TATA Sons के पूर्व चेयरमैन को 

कैसे हुआ हादसा? (Cyrus Mistry Death)
पुलिस ने कहा कि चालक अनाहिता पंडोले द्वारा तेज गति और 'एरर ऑफ जजमेंट' दुर्घटना का कारण बनी। मिस्त्री अपनी मर्सिडीज में अहमदाबाद से मुंबई लौट रहे थे। रविवार को पालघर में कार चरोटी के पास एक डिवाइडर से टकरा गई। हादसा सूर्या नदी पर बने पुल पर हुआ।

9 मिनट में 20 किमी
पालघर में चरोटी चेक पोस्ट को पार करने के बाद कार ने सिर्फ 9 मिनट में 20 किलोमीटर की दूरी तय की। पुलिस ने कहा कि चौकी पर कैद सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई। पुलिस ने पीटीआई को बताया कि दुर्घटना दोपहर करीब 2.30 बजे हुई।

Who is Cyrus Mistry:नहीं रहे साइरस मिस्त्री , TATA Sons के चेयरमैन पद को लेकर लंबे समय तक रहा था विवाद, जानें उनकी जुड़ी खास बातें

कासा के एक सरकारी अस्पताल में लाए जाने के बाद मिस्त्री की देखभाल करने वाले डॉक्टर ने कहा कि टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष के सिर में चोट लगी थी जब उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई और उन्हें अस्पताल में मृत लाया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर