हिंदू रीति रिवाजों से हुआ साइरस मिस्त्री का अंतिम संस्कार, आकाश अंबानी सहित ये दिग्गज हुए शामिल

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Sep 06, 2022 | 17:23 IST

Cyrus Mistry Funeral: महाराष्ट्र के पालघर जिले में रविवार दोपहर को एक सड़क दुर्घटना में साइरस मिस्त्री और उनके दोस्त जहांगीर पंडोले (Jahangir Pandole) की मौत हो गई थी।

Cyrus Mistry Funeral held at Worli crematorium Akash Ambani attended last rites
मुंबई में हिंदू रीति रिवाजों के साथ किया गया साइरस मिस्त्री का अंतिम संस्कार  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • 54 वर्षीय मिस्त्री की रविवार को कार दुर्घटना में मौत हो गई थी।
  • रविवार को मिस्त्री दक्षिण गुजरात स्थित उदवाडा से लौट रहे थे।
  • यह पारसी धर्म के लोगों के लिए सबसे पवित्र स्थल माना जाता है।

नई दिल्ली। मंगलवार को मुंबई में टाटा संस (Tata Sons) के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) का अंतिम संस्कार (Cyrus Mistry Funeral) कर दिया गया है। मध्य मुंबई के वर्ली में इलेक्ट्रिक शवदाह गृह में मिस्त्री का अंतिम संस्कार हिन्दू रीति रिवाजों से हुआ। अंतिम संस्कार में उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी (Akash Ambani), नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महानारायण सिंधिया, एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख भी शामिल हुए थे।

इनके अलावा NCP नेता सुप्रिया सुले (Supriya Sule), उद्योगपति रोनी स्क्रूवाला और वरिष्ठ वकील आबाद पोंडा भी उपस्थित थे। पारसी समुदाय के सदस्यों, कारोबारियों और नेताओं ने साइरस मिस्त्री के अंतिम संस्कार में हिस्सा लिया। साइरस मिस्त्री के बड़े भाई शापूर मिस्त्री, श्वसुर और वरिष्ठ वकील इकबाल छागला, अनिल अंबानी (Anil Ambani) और अजित गुलाबचंद भी इस मौके पर उपस्थित थे।

साइरस मिस्त्री की 70 हजार करोड़ की दौलत! कौन है उनका वारिस?

रतन टाटा की सौतेली मां ने भी की शिरकत
दिग्गज उद्योगपति और परोपकारी रतन टाटा (Ratan Tata) की सौतेली मां सिमोन टाटा भी अंतिम संस्कार में शामिल हुईं। टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज (TCS) के पूर्व प्रमुख एस रामदुरई भी पहुंचे। साइरस मिस्त्री के बड़े भाई शापूर मिस्त्री, ससुर और वरिष्ठ वकील इकबाल छागला, दीपक पारेख और कांग्रेस के पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा शवदाह गृह में मौजूद रहे। हालांकि, टाटा ग्रुप का कोई अन्य वरिष्ठ अधिकारी अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुआ। 

हर नेशनल हाईवे पर होते हैं ब्लैक स्पॉट ! 3 साल में 39000 की ले चुके हैं जान, जानें उनकी लोकेशन

मिस्त्री का पार्थिव शरीर सफेद फूलों से सजे वाहन में जेजे अस्पताल से लाया गया था। आज सुबह वर्ली शवदाह गृह में रखा गया था, ताकि उनके मित्र और रिश्तेदार उनको श्रद्धांजलि दे सकें। मिस्त्री साल 2012 से 2016 तक टाटा संस के अध्यक्ष थे।

पारसी तरीके से होगा जहांगीर पंडोले का अंतिम संस्कार
मिस्त्री के साथ कार दुर्घटना में मारे गए जहांगीर पंडोले का अंतिम संस्कार (Jehangir Pandole Funeral) शाम को मालाबार हिल (Malabar Hill) के डोंगरवाड़ी टावर्स ऑफ साइलेंस में पारंपरिक पारसी तरीके से किया जाएगा।

Seat Belt Rules: कार की पिछली सीट बेल्ट लगाना क्यों है जरूरी? जानिए क्या हैं नियम

मिस्त्री मर्सिडीज-बेंज जीएलसी (Mercedes-Benz GLC) में यात्रा कर रहे थे, जब रविवार को महाराष्ट्र के पालघर में कार का एक्सीडेंट हुआ। मर्सिडीज के अधिकारी ने सोमवार को कार का निरीक्षण किया और कहा कि कार का पूरा डेटा अपने जर्मनी मुख्यालय को भेजेंगे। डेटा से यह पता लगाया जाएगा कि कार की स्पीड क्या थी।

Cyrus Mistry death: जानें एक्सीडेंट की हर डिटेल, जिसकी वजह से चली गई उद्योगपति की जान

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर