दिल्ली-देवघर की पहली फ्लाइट: BJP सांसद उड़ाएंगे विमान, कई बड़े नेता और सांसद होंगे सवार

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Jul 21, 2022 | 14:29 IST

Delhi-Deoghar flight: हाल ही में पीएम ने कुल 16,800 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन किया था। इन परियोजनाओं में 657 एकड़ का देवघर हवाई अड्डा भी शामिल है।

Delhi Deoghar IndiGo flight on 30 July at newly built Deoghar Airport
ऐतिहासिक होगा 30 जुलाई का दिन, देवघर जाएंगे BJP के कई बड़े नेता (Pic: PIB) 
मुख्य बातें
  • बाबा धाम मंदिर को 'बैद्यनाथ धाम' भी कहा जाता है।
  • बाबा बैद्यनाथ धाम 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है।
  • देवघर हवाई अड्डे को 401 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है।

नई दिल्ली। दिल्ली से देवघर की यात्रा करने वालों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) का उद्घाटन किया था। अब 30 जुलाई को दिल्ली से देवघर की पहली इंडिगो फ्लाइट नवनिर्मित देवघर हवाई अड्डे पर पहुंचेगी, जो एक ऐतिहासिक क्षण होगा। इस फ्लाइट में भाजपा (BJP) के कई शीर्ष नेता और संसद सदस्य सवार होंगे, जो पवित्र शहर में प्रसिद्ध बाबा धाम मंदिर में पूजा करेंगे।

भोजपुरी सुपरस्टार्स भी होंगे रवाना 
इंडिगो के इस विमान के पायलटों में बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी भी शामिल होंगे। इंडिगो की फ्लाइट में तीन भोजपुरी फिल्म सुपरस्टार्स और सांसद- मनोज तिवारी, दिनेश लाल निरहुआ और रवि किशन भी अन्य नेताओं के साथ शामिल होंगे। वे देवघर में बाबा धाम मंदिर (Baba Dham temple) में पूजा करेंगे।

देवघर एयरपोर्ट का हुआ उद्घाटन, PM ने दी 16,800 करोड़ रुपये की प्रोजेक्ट्स की सौगात

12 जुलाई को हुआ था नए एयरपोर्ट का उद्घाटन
14 जुलाई को शुरू हुए 'श्रवणी मेला' (Shravani Mela) से पहले बाबा धाम मंदिर (Baidyanath Dham) में हजारों तीर्थयात्री आते हैं। देवघर के लोग लंबे समय से देवघर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का इंतजार कर रहे थे। 12 जुलाई को प्रधान मंत्री द्वारा इस नए एयरपोर्ट का उद्घाटन किया गया और लोगों का इंतजार खत्म हुआ।

झारखंड का दूसरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट
विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे के साथ, देवघर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लोगों को बाबा बैद्यनाथ धाम से सीधे पहुंच प्रदान करेगा। देवघर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा 68वां गंतव्य है , जो UDAN स्कीम के तहत कोलकाता, पटना और रांची से जुड़ा है। रांची के बाद यह झारखंड का दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है।

PM Narendra Modi in Deoghar Updates: देवघर में पीएम मोदी का तंज-'जिस देश की राजनीति शॉर्टकट पर निर्भर होती है, उसका शार्ट सर्किट होना तय'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर