Elon Buys Twitter नाम से बन गई है नई क्रिप्टोकरेंसी, इतनी है कीमत

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Apr 26, 2022 | 17:10 IST

Elon Buys Twitter Crypto: सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर अब एलन मस्क के स्वामित्व वाली एक प्राइवेट कंपनी बन जाएगी।

Elon Buys Twitter EBT price Elon Musk news Elon Musk net worth
Elon Buys Twitter नाम से बन गई है नई क्रिप्टोकरेंसी, इतनी है कीमत  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • एलन मस्क के नाम पर कई क्रिप्टोकरेंसी बनी हैं।
  • अब किसी शख्स ने Elon Buys Twitter नाम से भी क्रिप्टोकरेंसी बना दी है।
  • आज इसमें भारी उछाल दर्ज किया गया है।

Elon Buys Twitter Crypto: दुनिया के सबसे रईस शख्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने 44 अरब डॉलर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) खरीद लिया है। एलन मस्क अक्सर अपने ट्वीट के लिए सुर्खियों में रहते थे। उन्होंने कई बार क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) को लेकर भी ट्वीट किया। इस क्रिप्टो का नाम 'Elon Buys Twitter' (EBT) रखा गया है।

इतनी है ईबीटी की कीमत
CoinMarketCap के अनुसार, इस ईबीटी टोकन की कीमत 0.000002443 डॉलर है। इसका मार्केट कैप 3,05,460 डॉलर है। पिछले 24 घंटों में इसमें जबरदस्त उछाल आया है।

एलन मस्क ने खरीद लिया Twitter, 44 बिलियन डॉलर में हुआ सौदा

सिर्फ ईबीटी टोकन ही नहीं, एलन मस्क द्वारा ट्विटर खरीदने के बाद उनके नाम पर बनी अन्य क्रिप्टोकरेंसी टोकन में भी तेजी दर्ज की गई-

एलन गोट (Elon GOAT)
CoinMarketCap के आंकड़ों के अनुसार, खबर लिखने के समय तक एलन गोट में 21.49 फीसदी का उछाल आया और इसकी कीमत 0.001999 डॉलर पर पहुंच गई।

बिक गया Twitter:एलन मस्क से डरे बाइडेन ! जानें ट्विटर के नए मालिक से अमेरिकी राष्ट्रपति को क्या है डर

फ्लोकी मस्क (Floki Musk)
एलन मस्क द्वारा ट्विटर के अधिग्रहण के बाद मीम कॉइन फ्लोकी मस्क में भी तेजी आई। यह 4.24 फीसदी ऊपर 0.0000008204 पर कारोबार कर रही है।

एलनहाइप (Elonhype)
टोकन एलनहाइप 4.83 फीसदी ऊपर पहुंच गया। मौजूदा समय में CoinMarketCap के अनुसार यह 0.00005314 डॉलर पर कारोबार कर रही है।

इससे पहले एलन मस्क ने ट्विटर में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी। तब ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने बताया था कि मस्क ने ट्विटर के बोर्ड में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है। लेकिन अब उन्होंने ट्विटर का ही अधिग्रहण कर लिया है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, मस्क 257 अरब डॉलर संपत्ति के मालिक हैं। इस साल अब तक उनकी संपत्ति 13 अरब डॉलर कम हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर