मस्क ने उड़ाया मजाक, कहा- नहीं खरीद रहे हैं ब्रिटिश फुटबॉल क्लब

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Aug 17, 2022 | 10:53 IST

Elon Musk News: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति, एलन मस्क 267 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं।

Elon Musk announced on Twitter to buy British football club Manchester United
सुबह-सुबह मस्क के ट्वीट ने मचाई खलबली, कहा...  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • एलन मस्क के ट्वीट के बाद मानों इंटरनेट पर भूचाल सा आ गया।
  • मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्टॉक न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड हैं।
  • ट्विटर ने मस्क पर 44 अरब डॉलर की डील रद्द करने के लिए उनपर मुकदमा दायर किया है।

नई दिल्ली। टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क (Elon Musk) ने बुधवार को सुबह-सुबह ट्वीट कर खलबली मचा दी। पहले उन्होंने घोषणा की कि वे ब्रिटिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) खरीद रहे हैं। इसके कुछ ही घंटों बाद उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि ये सिर्फ मजाक है। मस्क कोई स्पोर्ट्स टीम नहीं खरीद रहे हैं। ट्वीट्स की एक सीरीज में दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति ने यह भी दावा किया कि उन्होंने डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन पार्टियों के राइट और लेफ्ट दोनों हिस्सों का समर्थन किया।

कौन है मैनचेस्टर यूनाइटेड का मालिक?
51 वर्षीय एलन मस्क अपने ट्वीट के लिए अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। मैनचेस्टर यूनाइटेड का मालिक अमेरिकन ग्लेजर परिवार है, जो एनएफएल के टैम्पा बे बुकेनियर्स (Tampa Bay Buccaneers) को भी चलाता है। मंगलवार को शेयर बाजार बंद होने तक प्रीमियर लीग क्लब का मार्केट कैप करीब 2.08 अरब डॉलर था।

मस्क ने बेच दिए टेस्ला के अरबों के शेयर, ट्विटर डील पूरी करने के लिए रखी ये शर्त

मस्क ने दोबारा ट्विटर पर लिखा- मैं मजाक कर रहा था

युनाइटेड ने रिकॉर्ड 13 प्रीमियर लीग खिताब जीते हैं। मस्क के स्पोर्ट्स क्लब खरीदने वाले ट्वीट से नेटिजन्स हैरान थे। एक युनाइटेड सपोर्टर ने माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर लिखा कि, 'आपको बिल्कुल पता नहीं है कि दुनिया भर में आपके एक मिलियन प्रशंसकों के लिए कितनी आशा है। कृपया हमें खरीद लें।' हाल ही में, मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रशंसकों ने ग्लेजर्स के खिलाफ विरोध किया था क्योंकि वे 2013 में सर एलेक्स फर्ग्यूसन (Sir Alex Ferguson) की रिटायरमेंट के बाद के सालों में क्लब की भारी गिरावट से नाराज थे।

अपना खुद का एयरपोर्ट बनाएंगे एलन मस्क! ये है टेस्ला बॉस का प्लान

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर