7वीं बार पिता बने एलन मस्क, न्यूबॉर्न बेटी का रखा दिलचस्प नाम

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Mar 11, 2022 | 15:29 IST

Elon Musk News: हॉलीवुड सिंगर ग्राइम्स्स ने वैनिटी फेयर मैगजीन के जरिए एलन मस्क की बेटी को जन्म देने की बात का खुलासा किया।

Elon Musk becomes father for seventh time
Elon Musk News: 7वीं बार पिता बने एलन मस्क, न्यूबॉर्न बेटी का रखा दिल्चस्प नाम  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • हॉलीवुड सिंगर Grimes फिर से मां बन गई हैं।
  • 33 वर्षीय ग्राइम्स्स और 50 वर्षीय मस्क ने अपने दूसरे बच्चे का स्वागत किया।
  • हाल ही में एलन मस्क ने अपने 7वें बच्चे का स्वागत किया है।

Elon Musk News: विश्व के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (World's Richest Person) 7वीं बार पिता बन गए (Elon Musk Become Father again) हैं। हॉलीवुड की मशहूर सिंगर ग्राइम्स्स (Singer Grimes) ने टेस्ला सी सीईओ की बेटी को जन्म दिया है। ग्राइम्स्स ने सरोगेट के माध्यम से दिसंबर 2021 में एलन मस्क के साथ एक बच्ची का स्वागत किया।

ये है बेटी का नाम (Elon Musk Daughter Name)
इससे पहले भी दोनों का 22 महीने का एक बेटा है। बच्चे का पूरा नाम एक्सा डार्क साइडरेल (Exa Dark Siderael) है और उनकी बेटी का निकनेम 'Y' है।

ये है एक्सा डार्क साइडरेल का मतलब
ग्राइम्स्स ने अपनी बेटी के अनूठे नाम का मतलब भी बताया। उन्होंने कहा कि एक्सा एक सुपरकंप्यूटिंग टर्म, exaFLOPS को संदर्भित करता है, जबकि डार्क 'The Unknown' का प्रतिनिधित्व करता है। उन्होंने समझाया कि, 'लोग इससे डरते हैं लेकिन वास्तव में यह फोटॉन की अनुपस्थिति है। डार्क मैटर हमारे ब्रह्मांड का सुंदर रहस्य है।'

Y के पूरे नाम के तीसरे पार्ट, साइडरेल (Siderael) का सही उच्चारण 'sigh-deer-ee-el' है। साइडरेल का मतलब है ब्रह्मांड का सही समय, स्टार और डीप स्पेस का समय, जो धरती से अलग है।

ग्राइम्स्स ने यह भी कहा कि वह अपनी बेटी का नाम Odysseus Musk रखना चाहती थीं क्यों कि यह उनका सपना था। इसके लिए उनकी एलन से लड़ाई भी हुई। लेकिन वह और मस्क एक्सा डार्क साइडरेल पर सबमत हो गए।

ये है मस्क के बाकी छह बच्चों का नाम
एलन मस्क के बेटे का नाम 'X Æ A-12' है। इसको लेकर मस्क और ग्राइम्स दोनों का सोशल मीडिया पर खूब मजाक उड़ाया गया था। इससे पहले मस्क की पहली पत्नी Justine Wilson से उनके पांच बेटे हैं, जिनमें दो ट्विन्स और तीन ट्रिप्लेट्स हैं। इनके नाम- Kai Musk, Saxon Musk, Xavier Musk, Griffin Musk और Damian Musk हैं।

इतनी दौलत के मालिक हैं मस्क
मालूम हो कि दोनों ने 2-3 साल रिश्ते में रहने के बाद सितंबर 2021 में ब्रेकअप कर लिया था। लेकिन अब दोनों दोबारा साथ हैं। एलन मस्क दुनिया के इकलौते शख्स हैं जिनकी संपत्ति 200 अरब डॉलर से ज्यादा है। मस्क 216 अरब डॉलर के मालिक हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर