क्या एलन मस्क होंगे ट्विटर के नए मालिक? ये है दुनिया के सबसे रईस शख्स का प्लान

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Apr 14, 2022 | 17:35 IST

Elon Musk News: दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। अब उन्होंने एक ऐसा ऑफर किया है, जिससे खलबली मच गई है।

Elon Musk offered to buy Twitter in cash, know about elon musk plan
क्या एलन मस्क होंगे ट्विटर के नए मालिक? ये है दुनिया के सबसे रईस शख्स का प्लान  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • एलन मस्क अपने ट्वीट के लिए चर्चा में रहते हैं।
  • क्रिप्टोकरेंसी पर उनके एक ट्वीट से बाजार में अक्सर उतार-चढ़ाव आ जाता है।
  • मस्क ने कहा कि, 'ट्विटर में असाधारण क्षमता है। मैं इसे अनलॉक करूंगा।'

Elon Musk News: इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) के फाउंडर और स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने एक स्पेशल ऑफर किया है। अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को खरीदने का ऑफर दे दिया है। ट्विटर को खरीदने के लिए उन्होंने 41.39 अरब डॉलर यानी करीब 3.2 लाख करोड़ रुपये कीमत चुकाने की बात कही है।

प्रति शेयर 54.20 डॉलर देने को तैयार मस्क
एक रेगुलेटरी फाइलिंग से पता चला है कि मस्क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर की पेशकश की है। यह उनके ट्विटर में निवेश की सार्वजनिक घोषणा से एक दिन पहले यानी 1 अप्रैल 2022 की तुलना में 38 फीसदी प्रीमियम पर है। वहीं जब मस्क ने ट्विटर के शेयर खरीदना शुरू किया था, यानी 28 जनवरी 2022 को स्टॉक क्लोजिंग के मूल्य की तुलना में शेयर की यह कीमत 54 फीसदी प्रीमियम पर है।

बेशुमार दौलत के मालिक हैं एलन मस्क, जेफ बेजोस से हैं इतने ज्यादा अमीर

कैश में पेमेंट करने का ऑफर
यह ऑफर 13 अप्रैल 2022 को ट्विटर को एक लेटर के माध्यम से दिया गया था। उन्होंने पेमेंट कैश में करने का ऑफर किया है। मस्क का मानना ​​​​है कि ट्विटर को 'प्राइवेट कंपनी के रूप में बदलने' के लिए प्राइवेट होने की जरूरत है।मस्क का कहना है कि, 'अगर उनका प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया जाता है तो मुझे शेयरहोल्डर के रूप में अपनी स्थिति पर दोबारा विचार करने की आवश्यकता होगी।'

ट्विटर के CEO ने किया ऐलान, बोर्ड में शामिल नहीं होंगे एलन मस्क

ट्विटर के सबसे बड़े शेयरहोल्डर हैं मस्क
कुछ दिनों पहले ही दुनिया के सबसे बड़े अरबपति ने ट्विटर के 9.2 फीसदी हिस्सेदारी के मालिक बने थे। वे कंपनी के सबसे बड़े शेयरहोल्डर हैं। इसके बाद ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल (Twitter CEO Parag Agrawal) ने बताया था कि एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट के बोर्ड में शामिल नहीं होने का निर्णय लिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर