Elon Musk Tweet: मस्क ने ट्विटर पर पूछा- क्या बेच दूं Tesla के 10 फीसदी स्टॉक? जानें यूजर्स ने क्या दिया जवाब

बिजनेस
आईएएनएस
Updated Nov 08, 2021 | 14:24 IST

Elon Musk Tweet: दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति एलन मस्क ने पिछले सप्ताह ट्विटर पर एक सर्वेक्षण में पूछा था कि क्या उन्हें अधिक कर का भुगतान करने के लिए टेस्ला के स्टॉक बेचने चाहिए? इस पर 57.9 फीसदी ने हां कहा।

Tesla CEO Elon Musk
टेस्ला के सीईओ Elon Musk  |  तस्वीर साभार: AP

Elon Musk Tweet: एलन मस्क (Elon musk) के ट्विटर पोल में भाग लेने वाले 58 फीसदी फॉलोअर्स ने उनसे इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) में अपना 10 फीसदी स्टॉक (24 अरब डॉलर मूल्य) बेचने के लिए कहा है। एलन मस्क ने पिछले सप्ताह ट्विटर पर एक सर्वेक्षण में अपने ट्विटर फॉलोअर्स से पूछा था कि क्या उन्हें अधिक कर का भुगतान करने के लिए टेस्ला स्टॉक बेचना चाहिए। इस पर 35 लाख से अधिक फॉलोअर्स में से 57.9 फीसदी ने 'हां' कहा तो 42.1 फीसदी ने 'नहीं' को लेकर मतदान किया।

मस्क ने ट्वीट किया कि, 'कर से बचने के साधन के रूप में हाल ही में अवास्तविक लाभ हुआ है, इसलिए मैं अपने टेस्ला स्टॉक का 10 फीसदी बेचने का प्रस्ताव रखता हूं।' इसके बाद रविवार को एक और ट्वीट में उन्होंने कहा कि, 'मैं इस चुनाव के परिणामों का पालन करूंगा, चाहे जो भी हो।'

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, 'मैं कहीं से नकद वेतन या बोनस नहीं लेता हूं। मेरे पास केवल स्टॉक हैं, इसलिए मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से करों का भुगतान करने का एकमात्र तरीका स्टॉक बेचना है।' मस्क अमेरिका में सार्वजनिक रूप से कारोबार वाली संपत्तियों पर अप्राप्त लाभ पर कर लगाने के प्रस्ताव के मुखर आलोचक थे।

अमेरिकी सीनेटर रॉन विडेन (डी-ओरेगन) ने मस्क को जवाब दिया, 'दुनिया का सबसे धनी व्यक्ति किसी भी कर का भुगतान करता है या नहीं, यह ट्विटर पोल के परिणामों पर निर्भर नहीं होना चाहिए। यह अरबपतियों के आयकर का समय है।'

टेस्ला में मस्क की 10 फीसदी हिस्सेदारी
फिलहाल टेस्ला में मस्क की 10 फीसदी हिस्सेदारी करीब 24 अरब डॉलर की है, जिस पर उन्हें कर चुकाना होगा। मीडिया रिपोटरें में कहा गया है कि अगर मस्क को टेस्ला के कई शेयरों को बेचना है, तो उनकी कीमत पर महत्वपूर्ण नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर