Fair & Lovely : फेयर एंड लवली और फेयर एंड हैंडसम का नाम बदला, जानें क्या है नया नाम

बिजनेस
भाषा
Updated Jul 03, 2020 | 15:34 IST

Fair & Lovely : एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड ने फेयर एंड लवली और फेयर एंड हैंडसम का नाम बदल दिया है

Fair & Lovely, Fair & Handsome Renamed, Know What are New names
फेयर एंड लवली, फेयर एंड हैंडसम का नाम बदला 
मुख्य बातें
  • हिंदुस्तान यूनिलीवर तेल, साबुन, सर्फ, क्रीम जैसे कई प्रोडक्ट्स बनाती है
  • उत्पाद ब्रांड ‘फेयर एंड लवली’ का नाम बदल दिया है
  • पुरुषों के लिए प्रोडक्ट फेयर एंड हैंडसम का भी नाम बदल दिया है

नई दिल्ली : एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) ने गुरुवार को कहा कि उसने अपनी त्वचा देखभाल उत्पाद ब्रांड ‘फेयर एंड लवली’ (Fair & Lovely) से ‘फेयर’ शब्द हटाकर उसका नाम ‘ग्लो एंड लवली’ कर दिया। कंपनी के अनुसार, उसके इस ब्रांड नया नाम ‘ग्लो एंड लवली’ होगा। कंपनी ने सुंदरता के सकारात्मक पहलू में और अधिक समावेशी दृष्टिकोण अपनाया है।

पुरुषों के लिए के होगा ग्लो एंड हैंडसम
हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) ने एक बयान में कहा कि पुरुषों के लिए उसके उत्पादों की रेंज को अब 'ग्लो एंड हैंडसम' कहा जाएगा। एचयूएल ने एक बयान में कहा कि अगले कुछ महीनों में ‘ग्लो एंड लवली’ ब्रांड खुदरा दुकानों पर उपलब्ध होगा। इसके साथ ही इस उत्पाद के साथ भविष्य के नवाचार सामने लाए जाएंगे। कंपनी ने इससे पहले 25 जून में को अपने लोकप्रिय स्किनकेयर ब्रांड 'फेयर एंड लवली' से 'फेयर' शब्द हटाने की घोषणा की थी। कंपनी ने तब सौंदर्य के लिए एक समग्र दृष्टिकोण अपनाने की बात कही थी।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका समेत यूरोपीय देशों में ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ आंदोलन के जोर पकड़ने के साथ ही कई सौंदर्य प्रसाधन उत्पाद सवालों के घेरे में आ गये हैं। हाल ही में अमेरिकी हेल्थकेयर एवं एफएमसीजी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने भारत सहित दुनियाभर में अपनी स्किन व्हाइटनिंग क्रीम की बिक्री रोक दी। फ्रांस की पर्सनल केयर कंपनी लॉरियल ग्रुप ने भी पिछले हफ्ते कहा था कि वह अपने त्वचा देखभाल उत्पादों से "व्हाइट, व्हाइटनिंग, फेयर, फेयरनेस, लाइट, लाइटनिंग" जैसे शब्दों को हटायेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर