NSE में संचालन स्तर पर डिफॉल्ट मामले को देख रही है सरकार: वित्त मंत्री

बिजनेस
भाषा
Updated Feb 22, 2022 | 21:27 IST

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार शेयर बाजार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में संचालन स्तर पर चूक मामले को देख रही है। 

FM Nirmala Sitharaman says Government is looking into operational level defaults in NSE
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 

मुंबई : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि सरकार शेयर बाजार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में संचालन स्तर पर चूक मामले को देख रही है। हालांकि, उन्होंने इस बारे में कुछ भी कहने से मना कर दिया कि क्या चूक को लेकर जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई के संदर्भ में पर्याप्त सुधारात्मक कदम उठाये गये हैं।

उल्लेखनीय है कि इसी महीने बाजार नियामक सेबी ने एनएसई और उसके पूर्व प्रबंध निदेशकों तथा मुख्य कार्यपालक अधिकारियों (सीईओ) चित्रा रामकृष्ण और रवि नारायण तथा अन्य के खिलाफ विभिन्न प्रावधानों के उल्लंघन को लेकर जुर्माना लगाया है। यह मामला समूह परिचालन अधिकारी और तत्कालीन प्रबंध निदेशक रामकृष्ण के सलाहकार के रूप में आनंद सुब्रमण्यम की नियुक्ति से संबंधित है।

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने रामकृष्ण पर तीन करोड़ रुपये, एनएसई, नारायण और सुब्रमण्यम पर दो-दो करोड़ रुपये और वी आर नरसिम्हन पर छह लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। नरसिम्हन उस समय मुख्य नियामक अधिकारी और मुख्य अनुपालन अधिकारी थे। 

सीतारमण ने संवाददाताओं से कहा कि सरकार एनएसई में संचालन स्तर पर चूक मामले को देख रही है। उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में कुछ नहीं कहना है कि क्या इसके लिये जिम्मेदार लोगों को दंडित करने या उनके खिलाफ कार्रवाई के संदर्भ में पर्याप्त सुधारात्मक कदम उठाये गये थे। सीतारमण ने कहा कि मैं इसे देख रही हूं लेकिन अभी इस बारे में टिप्पणी करने की स्थिति में नहीं हूं। वित्त मंत्री से यह पूछा गया था कि क्या जो जुर्माने लगाये गये, वे पर्याप्त थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर