यूपी में 70 हजार करोड़ का निवेश करेंगे अडानी, 30 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सरमोनी-3 में गौतम अडानी ने कहा कि, 'मैं सोच भी बदलता हूं, नजरिया भी बदलता हूं.. बदलता नहीं कुछ तो मैं लक्ष्य नहीं बदलता।'

Gautam Adani at groundbreaking ceremony says will invest 70000 crore in UP
ग्राउंड ब्रेकिंग सरमोनी-3 में बोले अडानी: UP है कल का भारत  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • मुख्यमंत्री की डायनमिक पर्सनालिटी से उत्तर प्रदेश में हर सेक्टर में हुए अभूतपूर्व बदलाव: बिरला
  • उत्तर प्रदेश सरकार का निवेश पोर्टल निवेशकों के लिए बेहद उपयोगी।
  • बिरला ग्रुप 35000 ग्रामीण युवाओं को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से देगा रोजगार।

नई दिल्ली। अडानी समूह के चैयरमैन गौतम अडानी ने शुक्रवार को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सरमोनी-3 में कहा कि उत्तर प्रदेश कल का भारत है। भारत की सफलता उत्तर प्रदेश की सफलता पर निर्भर करता है। मुख्यमंती योगी आदित्यनाथ ने अपने सुशासन से एक ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था की मजबूत बुनियाद तैयार की है। अडानी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंती योगी आदित्यनाथ की सादगी, संयमित एवं अनुशासित जीवनचर्या, निर्णय लेने एवं उसके क्रियान्वयन की क्षमता अद्भुत और अनुकरणीय है।

70 हजार करोड़ का निवेश करेंगे अडानी, 30 हजार लोंगों को मिलेगा रोजगार
अडानी ने कहा कि, यहां के अधिकारियों में सहयोग एवं प्रोफेशनिलजम की भावना भी काबिले तारीफ है। गंगा एक्सप्रेस समेत विकास की अन्य कई बड़ी परियोजनाएं इसका सबूत हैं। इस अवसर पर गौतम अडानी ने प्रदेश में 70 हजार करोड़ रुपए के निवेश का भरोसा दिया। इससे करीब 30 हजार लोंगों को रोजगार मिलेगा। 

दुनिया की आर्थिक ताकत बना रहा है भारत
अडानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ऐसे भारत का निर्माण कर रहे हैं जो देश को दुनिया की आर्थिक ताकत बना रहा है। साथ ही भारत के पुराने वैभव को भी वैश्विक पटल पर मुकम्मल तौर पर स्थापित कर रहे हैं। बतौर मूख्यमंत्री उन्होंने गुजरात में आर्थिक मॉडल लागू किया था। प्रधानमंत्री के रूप में पिछले 8 साल से उन्होंने पूरे देश में लागू किया है। एक ऐसा मॉडल जो स्थाई और टिकाऊ हो। जिससे हर भारतीय का सर गर्व से ऊंचा हो सके। देश को ऐसे दो नेताओं का मिलना हमारे लिए गौरव की बात है।

बिरला समूह का उत्तर प्रदेश से पुराना रिश्ता
वहीं बिरला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिरला ने कहा कि, 'आजादी के तुरंत बाद प्रदेश के सुदूर अंचल में 1958 में समूह ने हिंडाल्को के नाम से 1956 में एल्युमिनियम की जो फैक्ट्री स्थापित की थी, आज वह अपने क्षेत्र में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। तबसे लेकर अब तक इसके कारोबार में 100 फीसदी से अधिक वृद्धि हो चुकी है। सीमेंट और केमिकल के क्षेत्र भी उत्तर प्रदेश बिरला समूह एक जाना-पहचाना नाम है। कॉरपोरेट सोशल रिसपांसबिलिटी के तहत कई गावों को गोद लेकर समूह उनके चतुर्दिक विकास का काम कर रही है। समूह के 11 शिक्षण संस्थाओं में हम पूरी गुणवत्ता के साथ शिक्षा दे रहे हैं।'

दुनिया भर के निवेशकों को भारत पर भरोसा
मंगलम ने शुक्रवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी -3 के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में बनी स्थाई सरकार और पारदर्शी नीतियों की वजह से दुनिया भर के निवेशकों में भारत के प्रति भरोसा बढ़ा है। यही वजह है कि आज भारत दुनिया भर के निवेशकों की सबसे पसंदीदा मंजिल बन चुका है।

बिरला ग्रुप ने उत्तर प्रदेश में किया 40000 करोड़ का निवेश
कुमार मंगलम बिरला ने बताया कि उनके ग्रुप ने उत्तर प्रदेश में 40000 करोड़ रुपए का निवेश किया हुआ है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि वह अपने प्रोजेक्ट के आसपास 50 गांव के 35000 युवाओं को प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार देंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर