Gautam Adani: दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने गौतम अडानी, बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़ा; ऐसा करने वाले पहले एशियाई शख्स

Gautam Adani: चीन के जैक मा और भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी समेत कोई भी एशियाई कभी भी ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के टॉप-3 में नहीं पहुंचा है।

Gautam Adani became the third richest person in the world overtaking Bernard Arnault the first Asian to do so
दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने गौतम अडानी। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने गौतम अडानी
  • अडानी ने फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़ा
  • ऐसा करने वाले पहले एशियाई शख्स हैं गौतम अडानी

Gautam Adani: अरबपति गौतम अडानी ने लुइस वुइटन के चेयरमैन और सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़कर ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के टॉप-3 में जगह बनाने वाले पहले एशियाई बन गए हैं। 137.4 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ भारत के गौतम अडानी दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। ये पहली बार है जब कोई एशियाई ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के टॉप-3 में शामिल हुआ है।

दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने गौतम अडानी

गौतम अडानी की झोली में एक और कामयाबी, सात हजार करोड़ में डीबी पॉवर का अधिग्रहण

गौतम अडानी ने फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़ा

चीन के जैक मा और भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी समेत कोई भी एशियाई कभी भी ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के टॉप-3 में नहीं पहुंचा है। 137.4 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ अडानी ने फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट को पीछे छोड़ दिया है और अब रैंकिंग में केवल अमेरिका के एलोन मस्क और जेफ बेजोस से पीछे हैं। 91.9 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी 11वें नंबर पर हैं। वहीं चीन के जैक मा की संपत्ति 2,400 करोड़ अमेरिकी डॉलर है। 

सरकार का बड़ा फैसला, गौतम अडानी को मिली Z प्लस सिक्योरिटी

60 साल के गौतम अडानी ने पिछले कुछ सालों में अपने कोल-टू-पोर्ट्स समूह का विस्तार करते हुए डेटा सेंटर से लेकर सीमेंट, मीडिया और एल्युमिना तक हर चीज में कदम रखा है। अडानी ग्रुप अब भारत के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बंदरगाह और हवाई अड्डे के संचालक, शहर-गैस वितरक और कोयला खनिक का मालिक है। पिछले महीने ही गौतम अडानी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर