Gold-Silver Rate Today, 23 Aug 2022: ग्लोबल मार्केट में सस्ता हुआ गोल्ड-सिल्वर, भारत में इतना है दाम

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Aug 23, 2022 | 12:21 IST

Gold and Silver Rate Today (आज का सोने-चांदी का भाव), 23 August 2022: सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री के बयान से कच्चे तेल में हल्की बढ़त आई। ब्रेंट क्रूड 97 डॉलर प्रति बैरल के करीब है।

Gold and Silver Rate Today: Gold futures on MCX
Gold and Silver Rate Today: ग्लोबल मार्केट में सस्ता हुआ गोल्ड, भारत में इतना है दाम  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • लगातार 7 दिनों की बिकवाली के बाद सोने में हल्की मजबूती आई है।
  • ग्लोबल मार्केट में गोल्ड और सिल्वर दोनों सस्ते हुए।
  • जिंक और एल्युमिनियम की कीमत में तेजी आई।

Gold and Silver Rate Today, 23 August 2022: अमेरिकी डॉलर में मामूली गिरावट की वजह से मंगलवार को सोने की कीमत मामूली बढ़त के साथ सपाट स्तर पर कारोबार कर रही थी। हालांकि, आक्रामक यूएस फेड बढ़ोतरी की संभावना ने पीली धातु के लिए लाभ को सीमित कर दिया। एमसीएक्स पर सोना वायदा (Gold Price) मामूली रूप से 0.01 फीसदी या 7 रुपये की तेजी के साथ 51,170 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था। हालांकि चांदी वायदा (Silver Price) 0.17 फीसदी या 96 रुपये की गिरावट के साथ 54,896 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई।

सिर्फ 5197 रुपये में खरीदें सोना, डिस्काउंट का भी उठाएं फायदा, इस तारीख तक का मौका

सोमवार को इतना था सबसे शुद्ध सोने का दाम
शुक्रवार को यूएस फेड के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल जैक्सन होल, व्योमिंग में वार्षिक वैश्विक केंद्रीय बैंकिंग सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक, हाजिर बाजार में सोमवार को सबसे ज्यादा शुद्धता वाला सोना 51,396 रुपये प्रति 10 ग्राम जबकि चांदी 55,110 रुपये प्रति किलोग्राम पर बिकी।

ग्लोबल मार्केट में इतना रहा दाम -

Gold: हर हॉलमार्क ज्वैलरी पर लिखे होते हैं ये है तीन नंबर, चेक करें कितना शुद्ध है आपका सोना

दो सप्ताह में इतना बदला दाम
पिछले दो सप्ताह में सोने के हाजिर भाव में करीब 800 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट आई है, जबकि समीक्षाधीन अवधि में चांदी करीब 3,000 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट आई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर