मध्यप्रदेश को सौगात, गडकरी ने रखी 5722 करोड़ की 11 नेशनल हाइवे परियोजनाओं की आधारशिला

बिजनेस
कुंदन सिंह
कुंदन सिंह | Special Correspondent
Updated Feb 24, 2022 | 18:55 IST

मध्य प्रदेश में 5722 करोड़ रुपये लागत वाली 534 किलोमीटर की 11 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास हो गया है।

Nitin Gadkari Road And Highway Infrastructure Boost
मध्यप्रदेश को सौगात, गडकरी ने रखी 5722 करोड़ की 11 नेशनल हाइवे परियोजनाओं की आधारशिला  

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में रोड एंड हाइवे इंफ्रास्ट्रक्चर बूस्ट (Road And Highway Infrastructure Boost) को लेकर नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने 11 नई राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इसके तहत  कुल 534 किलोमीटर एक्सप्रेस वे का निर्माण होगा, जिसकी कुल लागत 5722 करोड़ रुपये आएगी। उज्जैन में आयोजित कार्यक्रम में इन सभी परियोजना का आधारशिला रखी गई। 

तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को मिलेगी सुविधा: गडकरी 
इस अवसर पर श्री गडकरी ने कहा कि इन परियोजनाओं से तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को आसान परिवहन सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि उज्जैन से सटे कृषि बाजारों से बेहतर कनेक्टिविटी उपलब्ध होगी।  मंत्री ने कहा कि उज्जैन-देवास औद्योगिक गलियारा विकसित होगा और रोजगार सृजन के नए अवसर पैदा होंगे।  श्री गडकरी ने कहा कि इसके साथ ही पूरे मालवा-निमाड़ क्षेत्र का विकास किया जाएगा, सीमावर्ती क्षेत्रों को भंडारण केंद्रों के रूप में विकसित किया जाएगा और समय, ईंधन की बचत होगी और यात्रा भी सुरक्षित रहेगी।

बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए निरंतर कदम उठा रही है सरकार 
मंत्री ने कहा कि सरकार सभी के लिए सुगम कनेक्टिविटी, तेज विकास, बेहतर सुरक्षा और समृद्धि सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता के साथ अगली पीढ़ी के बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए निरंतर कदम उठा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर