Google Year in Search 2021: भारत की शीर्ष 5 सबसे लोकप्रिय हस्तियों में शामिल अरबपति एलन मस्क

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Dec 09, 2021 | 13:03 IST

Google Year in Search 2021: 2021 में भारत में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले शख्सियतों में दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क पांचवें नंबर पर हैं।

Google Year in Search 2021: Elon Musk
Google Year in Search 2021: Elon Musk: अरबपति Elon Musk को भारतीयों ने खूब किया सर्च  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • Google ईयर इन सर्च 2021 की सूची जारी हो गई है।
  • लिस्ट में पहले नंबर पर ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा हैं।
  • इनके अलावा आर्यन खान, शहनाज गिल और राज कुंद्रा को भी खूब सर्च किया गया।

Google Year in Search 2021: Google ईयर इन सर्च 2021 के अनुसार, दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) भारत में पांचवें सबसे अधिक खोजे जाने वाले व्यक्ति हैं। ओलंपियन नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra), शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan), टीवी अभिनेत्री शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) और शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) को पिछले साल सबसे अधिक सर्च किया गया।

सुर्खियों में बने रहे एलन मस्क
टेस्ला के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) वर्ष के दौरान सुर्खियों में बने रहे क्योंकि उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी के स्टॉक ने 2020 और 2021 में शानदार वृद्धि जारी रखी। मालूम हो कि मस्क 6 जनवरी को पहली बार ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) में टॉप पर आए। इस दौरान टेस्ला के शेयरों में जोरदार उछाल आया। ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स दुनिया के 500 सबसे धनी लोगों की रैंकिंग है।

संपत्ति में हुई वृद्धि
दक्षिण अफ्रीका में जन्मे इंजीनियर ने पिछले दो वर्षों के दौरान दुनिया भर में बढ़ते इक्विटी बाजारों के अनुरूप संपत्ति में वृद्धि देखी। महामारी की शुरुआत के बाद से, स्पेसएक्स, टेस्ला और बोरिंग कंपनी के संस्थापक की कुल संपत्ति में 222.20 अरब डॉलर की वृद्धि आई।

इतना है कंपनी का मार्केट कैप
गुरुवार के टेस्ला का मार्केट कैप (market capitalisation) 1.073 ट्रिलियन डॉलर रहा। इसके अलावा एपल, माइक्रोसॉफ्ट, अल्फाबेट, सऊदी अरामको और अमेजन सबसे ज्यादा मार्केट कैप वाली कंपनियों के मामले में शीर्ष 6 में शामिल हैं। हर साल दिसंबर में Google अपने प्लेटफॉर्म पर शीर्ष खोजे (trending searches) गए चीजों का खुलासा करता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर