एयर इंडिया के CEO के रूप में कार्यभार संभालने के लिए कैंपबेल विल्सन को मिली सुरक्षा मंजूरी

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Jul 26, 2022 | 17:08 IST

Air India CEO: गृह मंत्रालय ने एयर इंडिया के मनोनीत मुख्य कार्यपालक अधिकारी कैंपबेल विल्सन को सिक्योरिटी क्लीयरेंस दे दिया है।

Home Ministry given security clearance to Air India CEO designate Campbell Wilson
एयर इंडिया के मनोनीत CEO कैम्पबेल विल्सन को मिली मंजूरी  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एयर इंडिया (Air India) के मनोनीत मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) कैंपबेल विल्सन (Campbell Wilson) को सुरक्षा संबंधी मंजूरी दे दी है। मंजूरी के साथ अब विल्सन के लिए एयरलाइन की बागडोर संभालने का रास्ता साफ हो गया है। हालांकि अभी तक न तो एयर इंडिया और न ही गृह मंत्रालय ने कोई बयान जारी किया है।

12 मई को हुई थी नए सीईओ की घोषणा
उल्लेखनीय है कि टाटा संस (Tata Sons) ने 12 मई को विल्सन को एयर इंडिया का सीईओ और प्रबंध निदेशक नियुक्त करने की घोषणा की थी और नागर विमानन नियमों के अनुसार, एयरलाइन के मुख्य अधिकारियों की नियुक्ति के लिए गृह मंत्रालय से मंजूरी जरूरी होती है।

अब कैंपबेल विल्सन संभालेंगे एयर इंडिया की कमान, एविएशन इंडस्ट्री का 26 सालों का अनुभव

कौन हैं कैंपबेल विल्सन?
कैंपबेल विल्सन स्कॉट एयर की पूर्ण अनुषंगी सिंगापुर एयरलांइस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रहे हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने कनाडा, हांगकांग और जापान में एयरलाइन कंपनियों के साथ भी काम किया है।

एविएशन इंडस्ट्री में 26 सालों का अनुभव
कुछ समय पहले तक, विल्सन सिंगापुर एयरलाइंस की बजट एयरलाइन , स्कूट टाइगरएयर पीटीई लिमिटेड के सीईओ थे। उनके पास पूर्ण-सेवा और कम लागत वाले कैरियर दोनों में फैले विमानन उद्योग में 26 सालों का अनुभव है । विल्सन ने साल 1996 में न्यूजीलैंड में SIA के साथ एक मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में अपना करियर शुरू किया था।

नटराजन चंद्रशेखरन के नेतृत्व वाले समूह ने हाल ही में सरकार से घाटे में चल रही एयरलाइन का अधिग्रहण किया था। यह बताया गया था कि विल्सन की नियुक्ति के साथ, एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय बाजार में अफनी उपस्थिति बढ़ाना चाहती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर