कश्मीर को लेकर पोस्ट करना पड़ा भारी, अब Honda ने भी जताया खेद, जारी किया बयान

Honda: होंडा ने उस पोस्ट के लिए खेद जताया है कि जो उसके पाकिस्तानी सोशल मीडिया से 5 फरवरी को पाकिस्तान के 'कश्मीर एकजुटता दिवस' पर किया गया था।

honda
5 फरवरी को किया गया था पोस्ट 

हाल ही में कुछ विदेश कंपनियों ने पाकिस्तान द्वारा 5 फरवरी को मनाए गए कश्मीर एकजुटता दिवस को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर पोस्ट शेयर किए थे। इसे लेकर भारत में काफी हंगामा हुआ। सोशल मीडिया पर लोगों ने काफी गुस्सा व्यक्त किया। हुंडई, केएफसी, पिज्जा हट समेत इन कड़ी में होंडा मोटर्स का भी नाम जुड़ गया। अब होंडा कार इंडिया ने बयान जारी कर खेद व्यक्त किया है। 

बयान में कहा गया है कि अपनी नीति के एक भाग के रूप में होंडा यह सुनिश्चित करने का प्रयास करती है कि यह दुनिया के किसी भी हिस्से में मौजूद है वहां यह नस्ल, राजनीति, धर्म और सामाजिक मुद्दों पर टिप्पणी से बचती है। किसी सहयोगी, डीलर या हितधारक द्वारा इस आशय के विपरीत बयान उसकी नीति के अनुरूप नहीं है। होंडा हर उस देश के कानूनों और भावनाओं का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें वह काम करता है, इस आशय से हुई किसी भी चोट के लिए खेद है। 

इससे पहले दक्षिण कोरिया की वाहन कंपनी हुंडई मोटर ने कश्मीर पर अपने पाकिस्तानी भागीदार के 'अनधिकृत' ट्वीट को लेकर माफी मांगी है और पोस्ट को हटा दिया है। हुंडई ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि हमें इस अनौपचारिक सोशल मीडिया हैंडल की पोस्ट से भारत के लोगों को पहुंची ठेस के लिए गहरा खेद है। हम किसी क्षेत्र में राजनीतिक या धार्मिक मुद्दों पर टिप्पणी नहीं करते हैं। यह स्पष्ट रूप से हुंदै मोटर की नीति के खिलाफ है। पाकिस्तान में स्वतंत्र रूप से स्वामित्व वाले वितरक ने अपने स्वयं के खातों से कश्मीर से संबंधित सोशल मीडिया पोस्ट किए। 

Boycott Hyundai Trend: कश्मीर पर विवादित पोस्ट के बाद हुंडई की सफाई, भारत को बताया अपना दूसरा घर

केएफसी ने भी लोगों की नाराजगी के बाद सोमवार को माफी मांगी। सोशल मीडिया पर कंपनी की पाकिस्तान स्थित फ्रेंचाइजी की पोस्ट में कश्मीर के अलगाववादियों का समर्थन किया गया है। ट्विटर पर केएफसी इंडिया के आधिकारिक अकाउंट से जारी संदेश में कहा गया कि हम उस पोस्ट के लिए दिल से माफी मांगते हैं, जिसे देश के बाहर से केएफसी के कुछ सोशल मीडिया पर प्रकाशित किया गया। हम भारत का सम्मान करते हैं और सभी भारतीयों की गर्व के साथ सेवा करने के अपने संकल्प के प्रति प्रतिबद्ध हैं। एक अन्य क्यूएसआर श्रृंखला पिज्जा हट ने भी बयान जारी करके कहा है कि वह सोशल मीडिया पर प्रसारित पोस्ट की सामग्री से न तो सहमत है और न ही उसका समर्थन करता है।

पहले हुंडई कंपनी अब KFC Pakistan ने कश्मीर को लेकर किया विवादित पोस्ट,सोशल मीडिया पर शुरू हुआ Boycott KFC Trend

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर