महंगाई की एक और मार, IGL ने दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में बढ़ाए PNG और CNG के दाम

बिजनेस
किशोर जोशी
Updated Aug 29, 2021 | 08:24 IST

CNG PNG Price Hike: मंहगाई से पहले से ही जूझ रही जनता को एक और झटका लगा है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL)ने दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में PNG और CNG दोनों के दाम बढ़ा दिए हैं।

IGL hikes CNG and PNG prices in Delhi, Noida, Greater Noida and Ghaziabad from today
महंगाई की एक और मार, NCR में PNG और CNG के दामों में इजाफा 
मुख्य बातें
  • मंहगाई की मार से जूझ रही जनता को लगा एक और झटका
  • एनसीआर में बढ़ी सीएनजी और पीएनजी की कीमतें
  • PNG और CNG की बढ़ी हुई नई दरें आज से हो रही हैं लागू

PNG CNG Price Increased 2021: पेट्रोल-डीजल तथा खाद्य तेलों की कीमतों में बढ़ोतरी के अलाव महंगाई से जूझ रही आम जनता को एक और झटका लगा है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने CNG और PNG गैस की कीमतों (CNG new price) में  फिर से इजाफा कर दिया है। दिल्ली गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा में नई कीमतें आज यानि 29 अगस्त सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं। इससे पहले घरेलू गैस के सिलेंडर के दामों में भी बढ़ोतरी हो चुकी है।

इतनी महंगी हुई PNG और CNG

 इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने CNG की कीमतों में 90 पैसे का इजाफा किया है। अब दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी का रेट बढ़कर 45.20 रुपए प्रति किलोग्राम हो गया है, जबकि नोएडा गाजियाबाद में इसकी कीमत 51 रुपये के करीब पहुंच गया है। बात करें पाइपलाइन से आने वाली गैस यानी PNG की तो, इसकी कीमत में 1 रुपए 25 पैसे की भारी बढ़ोतरी की गई है जो अब यूपी में बढ़कर 30.86 रुपये प्रति SCM (Standard Cubic Meter) हो गई है जबकि दिल्ली में पीएनजी का रेट बढ़कर 30.91 रुपए प्रति SCM पर पहुंच गया है।

पहले से महंगाई की मार झेल रही है जनता

आपको बता दें पहले से ही पेट्रोल डीजल के दाम आसमान पर हैं और गैस के दामों में लगातार हो रहे इजाफे से लोगों को मंहगाई की डबल मार पड़ रही है। इसके अलावा खाद्य तेल (सरसों और रिफाइंड) की कीमतों ने तो सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। सरसों का तेल 200 लीटर के करीब पहुंच गया है। लगातार बढ़ रही महंगाई से लोगों का बजट प्रभावित हो रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर