इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव 2022 का आगाज, हिलेरी रोडम क्लिंटन, गौतम अडाणी सहित ये दिग्गज करेंगे शिरकत

India Economic Conclave 2022: टाइम्स नेटवर्क द्वारा आयोजित होने वाले इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव के 8वें संस्करण का आज आगाज हो गया है।

India Economic Conclave 2022
इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव 2022 
मुख्य बातें
  • इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव का यह आठवां संस्करण है।
  • इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव की इस बार की थीम 'द ग्रेट इंडियन डेमोक्रेटिक डिविडेंड' है।
  • कॉन्क्लेव में हिलेरी क्लिंटन, गौतम अडाणी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, भूपेश बघेल सहित कई दिग्गज शिरकत करेंगे।

मुंबई :टाइम्स नेटवर्क द्वारा आयोजित होने वाले इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव (India Economic Conclave)के 8वें संस्करण का आज (21 अप्रैल) मुंबई में नेशनल सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स (एनसीपीए) में आगाज हो गया है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सूचना एवं प्रसारण मंत्री और युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने  टाइम्स ग्रुप के एमडी विनीत जैन, टाइम्स नेटवर्क के एमडी एवं सीईओ एम.के.आनंद और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के एमडी एवं सीईओ वी.वैद्यनाथन के साथ दीप प्रज्जवलन कर कॉन्क्लेव की शुरूआत की। दो दिन चलने वाले इस कॉन्क्लेव में नीति निर्माता, उद्योग जगत के अग्रणी और विभिन्न क्षेत्रों के विश्व विख्यात विशेषज्ञ अपने विचारों को विभिन्न सत्रों में रखेंगे।

हिलेरी क्लिंटन, गौतम अडाणी सहित ये दिग्गज करेंगे शिरकत

इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव में  नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी,  भारती एंटरप्राइजेज के संस्थापक और चेयरमैन सुनील भारती मित्तल, वेदांता समूह के चेयरमैन अनिल अग्रवाल, भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन सहित अपने-अपने क्षेत्र के विभिन्न दिग्गज अपने विचारों को रखेंगे। इसके अलावा अमेरिका की पूर्व सेक्रेटरी ऑफ स्टेट हिलेरी रोडम क्लिंटन वर्चुअल माध्यम से न्यूयार्क से कार्यक्रम में शिरकत करेंगी।

India Economic Conclave 2022

कार्यक्रम की ये है थीम

आईईसी के 8 वें संस्करण की इस बार 'द ग्रेट इंडियन डेमोक्रेटिक डिविडेंड' थीम है। जिस पर प्रमुख नीति-निर्माता और अपने क्षेत्र के दिग्गज अपने विजन रखेंगे, इसके अलावा  मुख्य भाषण, फायरसाइड चैट, पैनल डिस्कशन और विशेष ऑडियो-विजुअल प्रेजेंटेशन भी कॉन्क्लेव के दौरान आयोजित किए जाएंगे। इन अहम मुद्धों पर अपने-अपने क्षेत्र के दिग्गजों के मंथन से आईईसी  2022 संस्करण नए मानक स्थापित करेगा।  भारत एक टिकाऊ लोकतंत्र और सबसे तेजी से बढ़ती बड़ी अर्थव्यवस्था है और  दुनिया की आबादी में भारतीयों की 17.7 प्रतिशत हिस्सेदारी है। जिसे नई ऊंचाइयों पर ले जाने में यह कॉन्क्लेव एक दिशा देगा।

इस अवसर पर Times Network के एमडी एवं सीईओ एम.के.आनंद ने कहा कि इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव आज इकोनॉमिक एजेंडे पर चर्चा के लिए भारत के सबसे प्रभावकारी प्लेटफॉर्म के रूप में पहचान रखता है। जिसमें दुनिया भर के प्रभावशाली नेतृत्व की भागीदारी होती है। महामारी और युद्ध की वजह से वैश्विक स्तर पर अस्थिरता आने के बावजूद, भारत ने राजनीतिक, नीतिगत , प्रतिभा और जनसांख्यिकी के स्तर पर स्थिरता दिखाई है। और दुनिया ने देखा है कि कैसे भारत ने अपनी इच्छा शक्ति और दृढ़ विश्वास के जरिए इसे सबसे बड़ी पूंजी बनाई है।

कार्यक्रम को यहां देखें लाइव 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर