अब शताब्दी और वंदे भारत ट्रेन में नहीं होंगे बोर, एंटरटेनमेंट के लिए रेलवे ने किया इंतजाम

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Feb 23, 2022 | 11:41 IST

Indian Railways: वंदे भारत और शताब्दी ट्रेनों में रेडियो सेवा से रेलवे का उद्देश्य प्रत्येक यात्री को एक सुखद यात्रा और अनुभव देना है।

Indian Railways music to be played on radio in Vande Bharat Express trains and Shatabdi train
अब शताब्दी और वंदे भारत ट्रेन में नहीं होंगे बोर, एंटरटेनमेंट के लिए रेलवे ने किया इंतजाम  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है।
  • इस कदम से रेलवे को 43.20 लाख रुपये का सालाना राजस्व मिल सकता है।
  • रेलवे भविष्य में और अधिक ट्रेनों में रेडियो मनोरंजन शुरू करने की योजना बना रहा है।

Indian Railways: भारत में ट्रेनों से रोजाना लाखों लोग सफर करते हैं। यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railways) आए दिन कोई न कोई घोषणा करती रहती है। अब शताब्दी ट्रेन (Shatabdi train) और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों (Vande Bharat Express trains) में यात्रा करने वालों के लिए खास सेवा शुरू हो रही है। रेल यात्री अपनी रेल यात्रा के दौरान रेडियो और संगीत का आनंद ले सकेंगे। 

कुल 12 ट्रेनों में यात्रियों को मिलेगी सुविधा
रेलवे 10 शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों और 2 वंदे भारत ट्रेनों में रेडियो (Radio) मनोरंजन सेवा शुरू कर रहा है। अब जब यात्री दिल्ली, लखनऊ, भोपाल, चंडीगढ़, अमृतसर, अजमेर, देहरादून, कानपुर, वाराणसी, कटरा और काठगोदाम की यात्रा करेंगे, तो उनका स्वागत शताब्दी या वंदे भारत रेडियो संगीत द्वारा किया जाएगा।

रेल यात्री ध्यान दें! तत्काल टिकट बुक करने से पहले जान लें ये टिप्स, चुटकियों में होगी कंफर्म

भारतीय रेलवे के अनुसार, उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने ट्रेनों में यात्रियों को पूर्ण मनोरंजन प्रदान करने और दिल्ली मंडल की सभी शताब्दी और वंदे भारत ट्रेनों में रेडियो सेवा के माध्यम से यात्रा करने वाले शहरों के बारे में एक अनुभव देने के लिए एक अनुबंध प्रदान किया है।

IRCTC पर कैसे बनाएं अपना अकाउंट और कैसे बुक करें ऑनलाइन टिकट, जानें हर स्टेप

Ooka Radio के साथ की साझेदारी 
उत्तर रेलवे यात्रियों के एड्रेस सिस्टम के माध्यम से ट्रेनों में संगीत अनुभव और आरजे मनोरंजन के साथ एक नए तरह के मनोरंजन और आनंद की शुरुआत करेगा। इसके लिए उत्तर रेलवे ने एक इन-डोर एंटरटेनमेंट कंपनी ऊका रेडियो (Ooka Radio) के साथ साझेदारी की है।

Tatkal Ticket: ऐसे करें तत्काल टिकट की बुकिंग, ये है सबसे आसान तरीका

मनोरंजन कंपनी के अनुसार, ऊका शताब्दी रेडियो यात्रा करने वाले शहरों और जलवायु के मिजाज के अनुसार अनुकूलित पैटर्न में संगीत या गाने चलाएगा। ऊका शताब्दी रेडियो सभी वर्गों में संगीत बजाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर