Ban on International Flights: विदेश जाने के लिए और करना होगा इंतजार, अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान फिर सस्पेंड

Ban on international Flights in India: एक बार फिर अंतराष्ट्रीय उड़ान सेवा बहाल करने की तारीख बढ़ा दी गई है। डीजीसीए ने कहा कि सभी निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें सस्पेंड रहेंगी।

International passenger flight services suspended until 30 September 2020
अंतरराष्ट्रीय उड़ान फिर सस्पेंड  |  तस्वीर साभार: BCCL

International passenger flight services suspended : दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसकी वजह  से आर्थिक गतिविधियों के साथ-साथ देश और दुनिया में आवाजाही बंद कर दी गई थी। लेकिन घरेलू उड़ानें 25 मई से शुरू हो गई लेकिन अंतराष्ट्रीय उड़ानें तब से स्थगित है। बीच-बीच में उड़ाने शुरू करने को लेकर चर्चा तो होती है लेकिन फिर तारीख बढ़ा दी जाती है एक बार फिर नागरिक विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने सोमवार (31 अगस्त) को कहा कि सभी निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें 30 सितंबर तक सस्पेंड रहेंगी।

DGCA ने एक सर्कुलर में में कहा कि हालांकि, सक्षम प्राधिकारियों द्वारा कुछ चुनिंदा मार्गों पर मामलों के आधार पर अंतरराष्ट्रीय निर्धारित उड़ानों को अनुमति दी जा सकती है। कोरोना वायरस के मद्देनजर भारत में 23 मार्च से निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें सस्पेंड हैं।

इस बीच, मई से वंदे भारत मिशन और जुलाई से अन्य देशों के साथ द्विपक्षीय एयर बबल व्यवस्था के तहत स्पेशल अंतरराष्ट्रीय उड़ानें चलाई गईं। सर्कुलर में कहा गया कि सस्पेंशन से अंतरराष्ट्रीय ऑल-कार्गो संचालन और DGCA द्वारा अधिकृत स्पेशल विमानों का संचालन प्रभावित नहीं होगा।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर