IRCTC Package For Vaishno Devi: सिर्फ इतने रुपये में कर सकते हैं वैष्णो देवी के दर्शन, आईआरसीटीसी दे रही पैकेज

बिजनेस
Updated Nov 26, 2019 | 11:50 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

IRCTC Tour Package for Mata Vaishno Devi: अगर आप माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं, तो आप आईआरसीटीसी के पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

IRCTC Tour Package For Mata Vaishno Devi: सिर्फ इतने रुपये में कर सकते हैं वैष्णो देवी के दर्शन, आईआरसीटीसी दे रही पैकेज
सिर्फ इतने रुपये में कर सकते हैं वैष्णो देवी के दर्शन, आईआरसीटीसी दे रही पैकेज  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली: अगर आप वैष्णो देवी दर्शन के लिए जाना चाहते हैं, तो आईआरसीटीसी आपके लिए आकर्षक पैकेज लेकर आई है, जिसमें आपको माता वैष्णो देवी के दर्शन, ठहरने आदि की सुविधा मिलेगी। कटरा से 12 किलोमीटर दूर स्थित वैष्णो देवी मंदिर दर्शन के लिए आईआरसीटीसी स्पेशल पैकेल लेकर आई है। 

आईआरसीटीसी का ये पैके माता वैष्णो देवी के नाम से है। ये यात्रा ट्रेन के जरिए होगी। इसके लिए नई दिल्ली से ट्रेन 1 दिसंबर से रात 8.50 पर होगी। इस प्लान में आईआरसीटीसी दो टाइम का ब्रेकफास्ट भी उपलब्ध कराएगी। साथ ही आईआरसीटीसी के गेस्टरूम में ठहरने की व्यवस्था की जाएगी। 

आईआरसीटीसी स्टैंडर्ड और डिलक्स दो प्रकार की सुविधाएं अपने प्लान में दे रही है, जिनका चार्ज अलग अलग है। जहां स्टैंडर्ड पैकेज का चार्ज 2420 रुपये से शुरू होता है और 4110 रुपये तक जाता है, वहीं डिलक्स पैकेज की शुरुआत 2770 रुपये से होती है और 5120 रुपये तक जाती है। 

Delhi - Mata Vaishno Devi- Delhi यात्रा कर्म

पहला दिन
नान एसी स्लीपर क्लास में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से ट्रेन नंबर 12445 (Uttar Sampark Kranti Express) से रात 8.50 बजे सफर शुरू होगा। 

दूसरा दिन
श्री माता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन पर सुबह 8.40 बजे ट्रेन पहुंचेगी। यहां यात्रियों को चेक-इन करना होगा, जिसके बाद उन्हें चाय या कॉफी के साथ नास्ता मिलेगा। यात्रियों को यात्रा स्लिप देकर बाण गंगा 10.30 पर पहुंचा दिया जाएगा। यहां से यात्री माता वैष्णो देवी के दर्शन करने जा सकते हैं। 

तीसरा दिन
यात्रियों को चाय और नास्ता प्रदान किया जाएगा। इसके बाद यात्री उत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के जरिए नान एसी स्लीपर क्लास में शाम 6.50 बजे कटरा रेलवे स्टेशन से रवाना होंगे। 

चौथा दिन
यात्री को सुबह 6.40 बजे अपने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंच जाएंगे। 

क्या सुविधाएं मिलेंगी- 

स्टैंडर्ड पैकेज में यात्रियों को दोनों दिन नास्ता, स्टैंडर्ड होटल रूम, बाण गंगा से पिकअप और ड्रॉप, दो रात और एक दिन गेस्ट रूम में ठहरने की व्यवस्था मिलेगी। वहीं डिलक्स पैकेज में यात्रियों को डिलक्स होटल रूम में ठहरने की व्यवस्था, दोनों दिन नास्ता, बाणगंगा से पिकअप और ड्रॉप, दो रात और एक दिन गेस्ट रूम में ठहने की सुविधा मिलेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर