जियो प्लेटफॉर्म्स ने टू प्लेटफॉर्म्स में किया 1.5 करोड डॉलर का निवेश, जानें क्या करती है ये कंपनी

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Feb 04, 2022 | 18:22 IST

Jio Platforms investment in Two Platforms: जियो प्लेटफॉर्म्स ने अमेरिका मुख्यालय वाली टू प्लेटफॉर्म्स में 25 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी खरीदी है।

Jio Platforms investment in Two Platforms
जियो प्लेटफॉर्म्स ने टू प्लेटफॉर्म्स में किया 1.5 करोड डॉलर का निवेश, जानें क्या करती है कंपनी  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • जियो ने टू प्लेटफॉर्म्स में 1.5 करोड डॉलर का निवेश किया है।
  • हम कंपनी के साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं: जियो के निदेशक आकाश अंबानी
  • जियो भारत के डिजिटल परिवर्तन की नींव है: TWO के सीईओ प्रणव मिस्त्री

Jio Platforms investment in Two Platforms: जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms) ने घोषणा की कि उसने 25 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी के लिए अमेरिका में सिलिकॉन वैली आधारित डीप-टेक स्टार्टअप, टू प्लेटफॉर्म्स (Two Platforms) में 15 मिलियन डॉलर यानी 1.5 करोड डॉलर का निवेश किया है। Two Platforms Inc (TWO) एक आर्टिफिशियल रियलिटी कंपनी है, जो इंटरैक्टिव और इमर्शनल AI अनुभवों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करती है।

हम कंपनी के साथ काम करने के लिए हैं तत्पर: आकाश अंबानी
इस पर जियो के निदेशक आकाश अंबानी (Akash Ambani) ने कहा कि, 'हम AI / ML, AR, मेटावर्स और वेब 3.0 के क्षेत्रों में TWO में संस्थापक टीम के अनुभव और क्षमताओं से प्रभावित हैं। हम इंटरैक्टिव एआई, इमर्सिव गेमिंग और मेटावर्स के क्षेत्रों में नए उत्पादों के विकास में तेजी लाने में मदद करने के लिए कंपनी के साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं।'

टॉप अरबपतियों की लिस्ट में बड़ा बदलाव, मार्क जुकरबर्ग से भी आगे निकले अडानी-अंबानी

भारत के डिजिटल परिवर्तन की नींव है जियो: TWO के सीईओ प्रणव मिस्त्री
TWO नई तकनीकों को अपनाने में तेजी लाने और AI, मेटावर्स और मिश्रित वास्तविकताओं जैसी तकनीकों का निर्माण करने के लिए Jio के साथ मिलकर काम करेगा । इस पर TWO प्लेटफॉर्म्स के सीईओ प्रणव मिस्त्री ने कहा कि, 'जियो भारत के डिजिटल परिवर्तन की नींव है। हम एआई की सीमाओं को आगे बढ़ाने और उपभोक्ताओं और व्यवसायों के लिए आर्टिफिशियल रियलिटी के एप्लीकेशन को पेश करने के लिए Jio के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं।'

15,77,382.90 करोड़ रुपये है रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप
मालूम हो कि आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का शेयर 20.90 अंक यानी 0.89 फीसदी की गिरावट के साथ 2331.80 के स्तर पर बंद हुआ है। मौजूदा समय में कंपनी का मार्केट कैप 15,77,382.90 करोड़ रुपये है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर