भगोड़े ललित मोदी को झटका, पूर्व भारतीय मॉडल गुरप्रीत गिल माग को देना पड़ेगा 800000 डॉलर

ब्रिटेन की एक अदालत ने भगोड़े ललित मोदी को झटका देते हुए आदेश दिया कि वह पूर्व भारतीय मॉडल और निवेशक गुरप्रीत गिल माग 800,000 डॉलर भुगतान करे।

Jolt to fugitive Lalit Modi, will have to pay $800,000 to Former Indian model Gurpreet Gill Maag  
ब्रिटेन की अदालत से ललित मोदी को झटका 

ब्रिटेन की एक अदालत ने भगोड़े ललित मोदी से पूर्व भारतीय मॉडल और निवेशक गुरप्रीत गिल माग को $800,000 का भुगतान करने को कहा है। कोर्ट का फैसला बुधवार को फरवरी 2022 में हुई सुनवाई के बाद आया। हालांकि, लंदन हाई कोर्ट ने मोदी के खिलाफ धोखाधड़ी के दावे को आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया, जिसकी मांग माग ने की थी। 

माग का आरोप था कि उसे 2018 में एक कैंसर उपचार उद्यम में $ 1 मिलियन का निवेश करने के लिए लोभ दिया गया था। जो कभी बंद नहीं हुआ। उसे $ 200,000 का भुगतान किया गया था और शेष राशि के लिए उसे अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ा था। हालांकि, लंदन में हाईकोर्ट ने मोदी के खिलाफ धोखाधड़ी के दावे को आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया, जिसकी मांग माग ने की थी। माग ने कथित धोखाधड़ी और कॉन्ट्रैक्ट के उल्लंघन पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के संस्थापक मोदी से लाखों डॉलर की क्षतिपूर्ति की मांग करते हुए हाईकोर्ट में कानूनी चुनौती दायर की थी।

ट्रायल फरवरी में यह निर्धारित करने के लिए हुआ था कि क्या मोदी ने अप्रैल 2018 से पहले की दुनिया भर में कैंसर उपचार परियोजना के लिए निवेश सुरक्षित करने के लिए गलत प्रतिनिधित्व किया था। मोदी ने लिखित साक्ष्य के माध्यम से आरोपों का खंडन किया था।

अदालत के दस्तावेजों के अनुसार, माग के स्वामित्व वाले विशेष प्रयोजन वाहन (एसपीवी) क्वान-टम केयर लिमिटेड को मोदी की विशेषज्ञ कैंसर उपचार कंपनी आयन केयर के लिए दुबई के फोर सीजन्स होटल में एक बैठक में एक आकर्षक निवेश प्रस्ताव पेश किया गया था।

पहले की रिपोर्टों के अनुसार, अदालत को बताया गया था। संक्षेप में, माग (गुरप्रीत और पति डैनियल माग) के सबूत हैं कि मिस्टर मोदी ने बैठक के दौरान उन्हें सूचित किया कि कई जाने-माने और प्रभावशाली व्यक्ति संरक्षक के रूप में कार्य करने के लिए सहमत हुए थे। 

आयन केयर, इसके प्रबंधन में भाग लेने के लिए सहमत हो गया था और व्यवसाय के लिए 260 मिलियन अमरीकी डॉलर की राशि के लिए पर्याप्त वित्तीय प्रतिबद्धताएं भी की थी।
 इसके अलावा, माग ने दावा किया था कि मोदी ने कहा था कि "कई प्रभावशाली व्यक्तियों और मशहूर हस्तियों ने आयन केयर के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में कार्य करने पर सहमति व्यक्त की थी"।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर