कुमार मंगलम बिड़ला ने छोड़ा वोडाफोन आइडिया का नॉन एक्जीक्यूटिव चेयरमैन पद

बिजनेस
भाषा
Updated Aug 04, 2021 | 21:01 IST

 कुमार मंगलम बिड़ला ने वोडाफोन आइडिया के नन एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर और नॉन एक्जीक्यूटिव चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है।

Kumar Mangalam Birla stepped down as non-executive chairman of Vodafone Idea
कुमार मंगलम बिड़ला   |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • हिमांशु कपानिया को गैर-कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।
  • वोडाफोन आइडिया अपना अस्तित्व बचाए रखने के लिए संघर्ष कर रहा है।

नई दिल्ली : कुमार मंगलम बिड़ला ने वोडाफोन आइडिया के गैर कार्यकारी निदेशक और गैर कार्यकारी अध्यक्ष का पद छोड़ दिया है। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) ने कहा कि आदित्य बिड़ला समूह की ओर से नामित हिमांशु कपानिया को गैर-कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। ये बदलाव ऐसे समय में आए हैं जब वीआईएल को अपना अस्तित्व बचाए रखने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।

कंपनी ने शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा कि वोडाफोन आइडिया के निदेशक मंडल ने आज अपनी बैठक में कुमार मंगलम बिड़ला के गैर कार्यकारी निदेशक और गैर कार्यकारी अध्यक्ष पद छोड़ने के अनुरोध को चार अगस्त, 2021 को कामकाजी घंटों की समाप्ति से स्वीकार कर लिया।

इसके बाद निदेशक मंडल ने "सर्वसम्मति से" हिमांशु कपानिया को कंपनी के गैर कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर चुना जो वर्तमान में एक गैर-कार्यकारी निदेशक हैं। कपानिया के पास दूरसंचार क्षेत्र में काम करने का 25 साल का अनुभव है। उनके पास वैश्विक दूरसंचार कंपनियों में शीर्ष स्तर पर काम करने का भी अनुभव है। उन्होंने दो साल के लिए ग्लोबल जीएसएमए बोर्ड में भी काम किया है और दो साल के लिए सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) के अध्यक्ष भी रहे हैं।

कंपनी ने कहा कि इसके अलावा नामांकन और पारिश्रमिक समिति की सिफारिश के आधार पर, बोर्ड ने चार अगस्त, 2021 से आदित्य बिड़ला समूह के नामित सुशील अग्रवाल को अतिरिक्त निदेशक (गैर कार्यकारी और गैर स्वतंत्र) के रूप में नियुक्त किया है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर