एलआईसी का होम लोन ऑफर, 6 महीने कम होगी ईएमआई और मिलेंगी ये सुविधाएं

LIC Housing 2020 Home Loan Offer: एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड घर खरीदारों के लिए आकर्षक ऑफर लेकर आई है। इस ऑफर के तहत ग्राहकों की ईएमआई 6 महीने कम हो जाएगी।

LIC Housing 2020 Home Loan Offer
LIC Housing 2020 Home Loan Offer: क्या है एलआईसी का होम लोन ऑफर  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली: एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LICHFL) ने होम लोन का नया ऑफर पेश किया है। 15 जनवरी को LICHFL ने 2020 होम लोन ऑफर जारी किया है। रियल एस्टेट सेक्टर को बुस्ट देने के लिए एलआईसी की ओर से एलआईसी  हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ये ऑफर लेकर आई है। इस ऑफर के तहत अंडर कंस्ट्रक्शन और रेडी टू मूव दोनों प्रकार के प्रोडक्ट आते हैं। 

कंपनी ने Pay When You Stay स्कीम पेश की है, जिसके तहत घर खरीदार को होम लोन का प्रिंसिपल तब ही देना होगा, जब उन्हें मकान का पजेशन मिल जाएगा या पहले डिस्बर्समेंट के 48 महीने बाद उन्हें प्रिंसिपल अमाउंट देना होगा। इन दोनों विकल्प में से जो भी पहले आएगा उसके तहत ही भुगतान करना होगा। इस अवधि में ग्राहक को सिर्फ डिस्बर्स्ड अमाउंट पर ब्याज देना होगा । 

इसके अतिरिक्त कंपनी रेडी टू मूव मकानों पर भी मोहलत प्रदान कर रही है, जिसमें ऋण अवधि के दौरान छह ईएमआई तक माफ किए जाएंगे। ऑफर के तहत दो दो ईएमआई लोन के 5वें, 10वें और 15वें साल में माफ की जाएंगी। इसके ऑफर के लिए ग्राहक को समय पर रिपेमेंट करनी होगी और पहले 5 साल तक कोई प्री-पेमेंट नहीं करनी होगी। ये ऑफर सीमित अवधि के लिए है। 29 फरवरी तक उपलब्ध इस ऑफर में डिस्बर्समेंट 15 मार्च से पहले जाएगी। 

इस साल की शुरुआत में एसबीआई (State Bank of India) भी घर खरीदारों के लिए आकर्षक ऑफर लेकर आई थी। बैंक ने ‘खरीदार गारंटी के साथ आवासीय बिल्डर वित्त’ (आरबीबीजी) योजना शुरू की है। जिसका मकसद मकान बिक्री को बूस्ट करना और खरीदारों का भरोसा बढ़ाना है। इस योजना के तहत एसबीआई अपने ग्राहकों को चुनिंदा आवासीय परियोजनाओं के पूरा होने की गारंटी देगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर