एलआईसी के आईपीओ को अब तक कितना मिला सब्सक्रिप्शन? जानें इधर

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated May 04, 2022 | 17:25 IST

देश के अब तक के सबसे बड़े आईपीओ के जरिए भारत सरकार को 21000 करोड़ रुपये जुटा सकती है।

LIC IPO is subscribed 58 percent on 4 may till 4 pm
9 मई तक खुला है देश का सबसे बड़ा आईपीओ (Pic: iStock) 
मुख्य बातें
  • आईपीओ में निवेश के लिए आपके पास छह दिनों का समय है।
  • निवेशकों को एलआईसी के आईपीओ का लंबे समय से इंतजार था।
  • इसके जरिए सरकार कंपनी में अपनी 3.5 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी।

नई दिल्ली। भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) का ब्लॉकबस्टर आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) 4 मई 2022 को निवेशकों के लिए खुल गया। आप इसमें 9 मई 2022 तक पैसे लगा सकते हैं। इसे निवेशकों का काफी अच्छी रिस्पांस मिल रहा है। बुधवार शाम 4 बजे देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी के आईपीओ को 58 फीसदी सब्सक्राइब किया गया। पॉलिसी होल्डर्स के लिए आरक्षित हिस्से को 1.77 गुना सब्सक्राइब किया गया। कर्मचारियों के लिए आरक्षित हिस्से को 95 फीसदी सब्सक्रिप्शन मिला, खुदरा निवेशकों के हिस्से को 53 फीसदी सब्सक्राइब किया गया था, गैर-संस्थागत निवेशकों (NII) के हिस्से को 13 फीसदी सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि योग्य संस्थागत खरीदारों (QIB) के लिए रिजर्व किए कए हिस्से को 33 फीसदी सब्सक्राइब किया गया।

एंकर निवेशकों से मिला अच्छा रिस्पांस
इससे पहले एलआईसी ने बताया था कि उसने एंकर निवेशकों से 5,627 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं। मालूम हो कि एंकर निवेशकों के लिए 949 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की दर पर 5.92 करोड़ शेयर आरक्षित रखे गए थे।

अगर आप भी इसमें निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो पूरा प्रोसेस जानने के लिए यहां क्लिक करें-

How to apply for LIC IPO

इस बहुप्रतीक्षित आरंभिक सार्वजनिक निर्गम के लिए प्राइस बैंड (LIC IPO Price Band) 902 रुपये से 949 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। इसके लिए निवेशकों को कम से कम 15 शेयरों और उसके गुणकों के लिए बोली लगानी होगी। अगर आप यह जानना चाहते हैं कि इसके लिए कुल कितने पैसों की जरूरत होगी, तो यहां क्लिक करें-

LIC IPO: इंतजार खत्म! खुल गया है देश का सबसे बड़ा आईपीओ, जानें कम से कम कितना करना होगा निवेश

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर