चींटियों ने 3 घंटे तक रोक दी एयर इंडिया की प्लाइट, दिल्ली से लंदन जा रहा था विमान

बिजनेस
भाषा
Updated Sep 07, 2021 | 07:17 IST

Ants in Air India flight : इसी तरह की एक घटना 27 मई को हुई थी जब अमेरिका के नेवार्क रवाना हुई एअर इंडिया की उड़ान को वापस दिल्ली हवाई अड्डे पर लौटना पड़ा था।

 London-bound Air India flight delayed after ants huddle at business class
चींटियों ने 3 घंटे रोक दी एयर इंडिया की प्लाइट।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : एअर इंडिया की दिल्ली-लंदन उड़ान सोमवार को अपराह्न दो बजे यहां के आईजीआई हवाई अड्डे से रवाना होने वाली थी, लेकिन बिजनेस क्लास में चींटियों का झुंड मिलने के कारण इसमें तीन घंटे से भी अधिक की देरी हुयी। सूत्रों ने यह जानकारी दी।
 उन्होंने बताया कि एआई-111 उड़ान दिल्ली हवाई अड्डे से पूर्व निर्धारित समय अपराह्न दो बजे की जगह शाम में करीब पांच बजकर 20 मिनट पर रवाना हुई। 

उड़ान भरने से ठीक पहले बिजनेस क्लास में चीटियां मिलीं
सूत्रों के मुताबिक विमान के उड़ान भरने से ठीक पहले बिजनेस क्लास में चींटियां मिलीं। एअर इंडिया ने बाद में ट्वीट किया, ‘यह चींटियों का झुंड नहीं था और निश्चित रूप से निरस्त उड़ान नहीं थी।’ हालांकि सूत्रों ने पुष्टि की कि लंदन के लिए उड़ान भरने से ठीक पहले विमान की बिजनेस क्लास में बड़ी संख्या में चींटियां मिलीं। उस विमान के स्थान पर दूसरे बोइंग 787-8 विमान का इस्तेमाल किया गया।

पहले भी हो चुकी है इसी तरह की घटना
एअर इंडिया ने इस संबंध में प्रतिक्रिया के लिए पीटीआई के अनुरोध का जवाब नहीं दिया। इसी तरह की एक घटना 27 मई को हुई थी जब अमेरिका के नेवार्क रवाना हुई एअर इंडिया की उड़ान को वापस दिल्ली हवाई अड्डे पर लौटना पड़ा था। उस समय चालक दल के सदस्यों ने उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान के अंदर एक चमगादड़ को उड़ते देखा था। पायलटों ने हवाई यातायात नियंत्रक को इसकी जानकारी दी और विमान को वापस लाया गया। विमान के उतरने के बाद सभी लोगों को बाहर निकाला गया और अंदर कीटनाशक का छिड़काव किया गया जिससे चमगादड़ मारा गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर