लखनऊ नगर निगम का बॉन्ड BSE में हुआ लिस्टेड, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया  शुभारंभ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 200 करोड़ रुपए के लखनऊ नगर निगम बॉन्ड का शुभारंभ किया।

Lucknow Municipal Corporation Bond listed in BSE, CM Yogi Adityanath launched
लखनऊ नगर निगम का बॉन्ड की शेयर बाजार में लिस्टिंग 
मुख्य बातें
  • बीएसई में लिस्टेड होने वाला लखनऊ नगर निगम पूरे उत्तरी क्षेत्र का पहला निगम बन गया
  • बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड होने से नगर निगम बॉन्ड की खरीद-फरोख्त सुनिश्चित हो गई
  • बॉन्ड के लिए निवेशकों से तय मात्रा के मुकाबले साढ़े चार गुना अधिक अभिदान प्राप्त हुए

मुंबई : लखनऊ नगर निगम का बॉन्ड बुधवार (02 दिसंबर) को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में लिस्टेड हो गया। बॉन्ड लिस्टिंग के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीएसई में मौजूद थे। इसके साथ ही बीएसई में लिस्टेड होने वाला लखनऊ नगर निगम पूरे उत्तरी क्षेत्र का पहला निगम बन गया। सीएम योगी बीएसई में लखनऊ नगर निगम का 200 करोड़ रुपए का बॉन्ड लॉन्च किया। 

योगी सरकार के प्रवक्‍ता ने बताया था कि स्टॉक एक्सचेंज में नगर निगम बॉण्‍ड के लिस्टेड हो जाने से प्रदेश में बुनियादी सुविधाओं के लिए धन की कोई कमी नहीं होगी। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड होने से नगर निगम बॉन्ड की खरीद-फरोख्त सुनिश्चित हो गई। लखनऊ नगर निगम बॉन्ड में निवेशकों की अच्छी रुचि रही। इसमें 10 साल की अवधि के लिए 8.5% की अत्यंत आकर्षक कूपन दर प्राप्त हुई। यह किसी नगर निकाय द्वारा जारी नगर निगम बॉन्ड की दूसरी सबसे कम रेट रही है। बॉन्ड के लिए निवेशकों से तय मात्रा के मुकाबले साढ़े चार गुना अधिक अभिदान प्राप्त हुए।

उधर, समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार जश्नों की खुमारी में डूबी है और प्रदेश में धेले भर का भी निवेश नहीं हुआ है। लेकिन इसके लिए मुख्यमंत्री मुम्बई में उद्योगपतियों के सामने शरणं गच्छामि होंगे। लोकतंत्र का इससे बुरा उपहास और क्या होगा।

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुंबई दौरे में मंगलवार को बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने उनसे मुलाकात की और अपनी आगामी फिल्म राम सेतु पर चर्चा की। सूत्रों के अनुसार अभिनेता ने शहर के ट्राइडेंट होटल में मुख्यमंत्री से मुलाकात की। अभिषेक शर्मा द्वारा निर्देशित इस फिल्म की कहानी राम सेतु पुल पर आधारित है।

बॉलीवुड निर्माता राहुल मित्रा ने  बताया था कि योगी आदित्यनाथ का बुधवार को बॉलीवुड फिल्मकारों के एक प्रतिनिधिमंडल से मिलने का कार्यक्रम है ताकि उत्तरप्रदेश में प्रस्तावित फिल्म सिटी पर चर्चा की जा सके। बैठक के लिए आमंत्रित प्रतिनिधिमंडल में सुभाष घई, बोनी कपूर, राजकुमार संतोषी, सुधीर मिश्रा, रमेश सिप्पी, तिग्मांशु धूलिया, मधुर भंडारकर, उमेश शुक्ला, टी-सीरीज के हेड भूषण कुमार, पेन स्टूडियो के जयंतीलाल गडा और निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर सहित अन्य फिल्मकार शामिल हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर