Microsoft Headquarters:माइक्रोसॉफ्ट 29 मार्च से फिर से खोल रहा है हेडक्वार्टर

बिजनेस
आईएएनएस
Updated Mar 23, 2021 | 00:31 IST

Microsoft Headquarters Reopen: वर्तमान में, 21 देशों में माइक्रोसॉफ्ट कार्य स्थल अपनी सुविधाओं में अतिरिक्त श्रमिकों को समायोजित करने में सक्षम हैं, जो उसकी वैश्विक कर्मचारी आबादी का लगभग 20 प्रतिशत है।

Microsoft announced the reopening of headquarters from 29 March
कंपनी ने कहा कि हाइब्रिड कार्यस्थल की रणनीति दोनों दिशाओं में जा सकती है 

कंपनी ने कहा कि चौथा और पांचवां चरण उन वर्कर्स के लिए सीमित या संवधिर्त विकल्प प्रदान करता है, जो साइट का विकल्प चुनते हैं। वहीं पहले से पांचवें चरण तक कर्मचारियों को दूरस्थ रूप से काम करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है और ऐसा नहीं लगता कि उन्हें वापस लौटने की आवश्यकता है।

माइक्रोसॉफ्ट के कार्यकारी उपाध्यक्ष कर्ट डेलबेन ने एक बयान में कहा, "छठे चरण में कोविड-19 अब स्थानीय समुदाय पर एक महत्वपूर्ण बोझ नहीं है और यह खुद पर मौसमी फ्लू जैसे एक स्थानिक वायरस की तरह अधिक प्रस्तुत करता है। डायल के इस अंतिम चरण में, अधिकांश महामारी-विशिष्ट कार्य स्थल की आवश्यकताओं और रोकथाम के उपायों को हटा दिया गया है और लगभग सभी कैंपस सेवाओं को वापसी के लिए सक्षम किया गया है।"

रेडमंड-आधारित मुख्यालय के मामले में, 29 मार्च के लिए बनाई गई शिप्ट स्टेज 3 से स्टेज 4 तक डायल पर एक कदम का प्रतिनिधित्व करेगी। कंपनी ने कहा कि हाइब्रिड कार्यस्थल की रणनीति दोनों दिशाओं में जा सकती है - एक कार्य स्थल को आगे बढ़ाना, जब स्थानीय रोग जैसे बोझ में सुधार होता है और जब हम प्रगति में गिरावट का निरीक्षण करते हैं तो वापस डायल भी करते हैं।

कंपनी ने कहा, "प्रत्येक चरण को डेटा-चालित मानदंड (मामलों और मौतों एवं सरकारी दिशानिर्देश) के साथ-साथ साइट तत्परता आकलन द्वारा निर्धारित किया जाता है और इसके साथ निर्धारित नीतियों और कार्यों का एक सेट होता है।"

Microsoft के पास 160,000 से अधिक मजबूत  Global Wokforce

कंपनी ने कहा, "हमारे प्रत्येक परिसर में जो चरण 1-5 में हैं, हम एक सतर्क ²ष्टिकोण अपना रहे हैं, जिसमें कार्यक्षेत्रों में सामाजिक दूरी, चेहरे को ढंकना, व्यापक सफाई प्रक्रियाएं, दैनिक स्वास्थ्य सत्यापन, उपस्थिति रणनीतियों और बहुत कुछ शामिल हैं।" माइक्रोसॉफ्ट ने एप्पल, फेसबुक और गूगल जैसे अन्य तकनीकी दिग्गजों के साथ, अपने कर्मचारियों को पिछले साल घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) करने की अनुमति दी थी। दुनिया भर के देशों में फैले नोवेल कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर अधिकतर बड़ी कंपनियों ने यह फैसला लिया था।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर