खरीदार कितने लाख रुपये का घर खरीदने में ज्यादा रुचि रखते हैं:  मैजिकब्रिक्स की रिपोर्ट

बिजनेस
भाषा
Updated Feb 27, 2020 | 16:35 IST

घर खरीदने की संभावनाएं तलाश रहे लोगों में से 70 प्रतिशत से अधिक लोग 50 लाख रुपये मूल्य तक की संपत्तियां खरीदना चाह रहे हैं।

Magicbricks report
खरीदार कितने लाख रुपये का घर खरीदने में ज्यादा रुचि रखते हैं:  मैजिकब्रिक्स की रिपोर्ट 

नई दिल्ली:   रीयल्टी सेवाएं देने वाले पोर्टल मैजिकब्रिक्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, घर खरीदने की संभावनाएं तलाश रहे लोगों में से 70 प्रतिशत से अधिक लोग 50 लाख रुपये मूल्य तक की संपत्तियां खरीदना चाह रहे हैं। पोर्टल ने एक बयान में कहा कि किफायती आवास पर सरकार के जोर देने का परिणाम दिखने लगा है और अब ज्यादातर खरीदार 50 लाख रुपये तक की संपत्तियां खरीदने को तरजीह दे रहे हैं।

पोर्टल के अनुसार, करीब 70 प्रतिशत लोग ऐसे घरों को तरजीह दे रहे हैं, जिनकी कीमतें 50 लाख रुपये के दायरे में हैं। उसने बयान में कहा कि सबसे ज्यादा 28 प्रतिशत लोगों की दिलचस्पी 15 से 20 लाख रुपये तक की संपत्तियां खरीदने में है। इनके अलावा 23 प्रतिशत लोग 20 से 30 लाख रुपये तक की संपत्तियां और 25 प्रतिशत लोग 30 से 50 लाख रुपये तक की संपत्तियां खरीदने की संभावनाएं तलाश रहे हैं। पचास लाख रुपये से एक करोड़ रुपये तक की संपत्तियों में 23 प्रतिशत लोग दिलचस्पी ले रहे हैं।

मैजिकब्रिक्स का कहना है कि प्रधानमंत्री आवास योजना ((पीएमएवाई) के तहत सरकार की क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी योजना (सीएलएसएस) से सस्ते घरों और निम्न मध्यम वर्ग में खरीदारों की रुचि बढ़ी है। सस्ते मकानों पर एक प्रतिशत की घटी दर से लागू जीएसटी और आवास ऋण के ब्याज पर अतिरिक्त डेढ लाख रुपये की कर कटौती से भी सस्ते मकानों की मांग बढ़ी है।
 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर