Mukesh Ambani के छोटे बेटे Anant 25 साल की उम्र में बने Jio के एडिशनल डायरेक्टर, कहा था- Reliance मेरी जान है

Jio Platforms News : मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के सबसे छोटे बेटे 25 वर्षीय अनंत अंबानी को जियो प्लेटफॉर्म्स में एडिशनल डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। 

Mukesh Ambani's youngest son Anant Ambani became additional director at Jio Platforms
मुकेश अंबानी के छोटे बेटे 25 साल की उम्र में बने जियो के AD 
मुख्य बातें
  • मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी को औपचारिक तौर पर पारिवारिक बिजनेस में शामिल किया गया है
  • 25 वर्षीय अनंत अंबानी ने जियो प्लेटफॉर्म्स में एडिशनल डायरेक्टर के रूप में डेब्यू किया है
  • अनंत के भाई-बहन, आकाश और ईशा, दोनों ग्रुप के न्यू एज बिजनेस में सक्रिय हैं

रिलायंस (Reliance) इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स  (Jio Platforms) में फेसबुक, जनरल अटलांटिक, केकेआर जैसे निवेशकों की वजह से सुर्खियां में है। लेकिन एक बड़ी खबर है जिसकी घोषणा नहीं की गई है। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) को औपचारिक तौर पर पारिवारिक बिजनेस में शामिल किया गया है। 25 वर्षीय अनंत अंबानी ने जियो प्लेटफॉर्म्स में एडिशनल डायरेक्टर के रूप में डेब्यू किया है। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देशव्यापी लॉनडाउन ऐलान से एक हफ्ते पहले ही उन्हें ये जिम्मेदारी दी गई।

भाई-बहन भी बिजनेस में सक्रिय
बिजनेसटूडे के मुताबिक अनंत के भाई-बहन, आकाश और ईशा, दोनों ग्रुप के न्यू एज बिजनेस में सक्रिय हैं। 2014 में, आरआईएल के टेलीकॉम और रिटेल कारोबार के बोर्ड में ईशा और आकाश को डायरेक्टर नियुक्त किया गया था। अनंत को अक्सर आईपीएल मैचों में अपनी मां नीता अंबानी के साथ क्रिकेट टीम मुंबई इंडियंस को चीयर करते देखा गया है, जो ग्रुप की मालिक है। सबसे छोटा अंबानी को जामनगर रिफाइनरी में सोशल और फाउंडेशन के काम में बहुत सक्रिय होने के लिए भी जाना जाता है।

पिछले डेढ़ साल में, अनंत को धीरे-धीरे बड़ी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए आगे बढ़ाया गया। पांच महीने पहले, उन्होंने अपने दादा, रिलायंस इंडस्ट्रीज के संस्थापक धीरूभाई अंबानी की जयंती पर बड़ा भाषण दिया था। अपने पिता की तरह अनंत ने कहा था कि रिलायंस परिवार की सेवा करना उनके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण मिशन है। उन्होंने कहा कि भारत को बदलाव का नेतृत्व करना चाहिए और रिलायंस को उस बदलाव में सबसे आगे होना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा था कि रिलायंस मेरी जान है।

सामाजिक भूमिकाओं में सक्रिय हो रहे हैं अनंत
सूत्रों का कहना है कि अनंत को और अधिक सामाजिक भूमिकाओं के लिए तैयार किया जा रहा है। उदाहरण के लिए, वह आसानी से श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति का हिस्सा बन गया जब उत्तराखंड सरकार ने भागीदारी के लिए परिवार से संपर्क किया। पिछले साल, उन्हें परिवार ने महाराष्ट्र बाढ़ राहत कार्य के लिए 5 करोड़ रुपए का चेक सौंपने के लिए महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से मिलने के लिए भेजा गया था। वास्तव में, उन्हें 2019 के आम चुनाव अभियान में पीएम मोदी की मुंबई रैली में भी देखा गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर