बड़ा फैसला: एन चंद्रशेखरन फिर से बने टाटा संस के चेयरमैन

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Feb 11, 2022 | 15:51 IST

Tata Sons Chairman: 11 फरवरी 2022 को हुई बैठक में टाटा संस के निदेशक मंडल ने चेयरमैन एन चंद्रशेखरन की पुन: नियुक्ति का फैसला किया।

N Chandrasekaran Reappointed as Tata Sons chairman
बड़ा फैसला: एन चंद्रशेखरन फिर से बने टाटा संस के चेयरमैन  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • एन चंद्रशेखरन फिर से टाटा संस के चेयरमैन बने।
  • पिछले पांच वर्षों से टाटा समूह का नेतृत्व करना मेरे लिए सौभाग्य की बात: एन चंद्रशेखरन
  • चंद्रशेखरन ने कहा- मैं अगले पांच सालों के लिए टाटा समूह का नेतृत्व करने का अवसर पाकर खुश हूं।

Tata Sons Chairman: टाटा संस (Tata Sons) के बोर्ड ने शुक्रवार को एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) को पांच सालों के लिए फिर से कंपनी का चेयरमैन नियुक्त किया है। बॉम्बे हाउस में हुई बोर्ड की बैठक में चंद्रशेखरन को टाटा संस के चेयरमैन के रूप में 5 और सालों के लिए रखने का फैसला किया गया। चंद्रशेखरन का वर्तमान कार्यकाल 20 फरवरी 2022 को समाप्त होने वाला था।

ईटी ने कंपनी के आधिकारिक बयान का हवाला देते हुए कहा कि, '11 फरवरी 2022 को अपनी बैठक में टाटा संस के बोर्ड ने पिछले पांच वर्षों की समीक्षा की और अपने कार्यकारी अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन की पुनर्नियुक्ति पर विचार किया।' इस बैठक में टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) भी आमंत्रित थे। उन्होंने एन चंद्रशेखरन के नेतृत्व में टाटा समूह की प्रगति और प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त किया।

सर्वसम्मति से हुई पुनर्नियुक्ति 
कंपनी के बयान में कहा गया है कि टाटा ने चंद्रशेखरन के कार्यकाल को पांच साल की अवधि के लिए बढ़ाने की सिफारिश की। बोर्ड के सदस्यों ने भी कार्यकारी अध्यक्ष के प्रदर्शन की सराहना की और सर्वसम्मति से एन चंद्रशेखरन की पुनर्नियुक्ति को मंजूरी दी।

चंद्रशेखरन ने जाहिर की खुशी 
एक बार फिर कंपनी की कमान मिलने पर, चंद्रशेखरन ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि, 'पिछले पांच वर्षों से टाटा समूह का नेतृत्व करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है और मैं अगले पांच वर्षों के लिए टाटा समूह का नेतृत्व करने का अवसर पाकर खुश हूं।'

2017 में संभाली थी टाटा संस की बागडोर
इससे पहले, ईटी नाउ ने बताया था कि एन चंद्रशेखरन को दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से नियुक्त किया जाएगा। 58 वर्षीय चंद्रशेखरन टाटा संस का नेतृत्व करने वाले पहले गैर-पारिवारिक पेशेवर कार्यकारी हैं। एन चंद्रशेखरन ने पांच साल पहले 2017 में टाटा संस की बागडोर संभाली थी। बोर्ड द्वारा साइरस मिस्त्री को बाहर करने के बाद नेतृत्व की उथल-पुथल के दौर से गुजरने के दौरान उन्होंने फर्म का नेतृत्व किया और कुछ ही समय में, उन्होंने टाटा संस को विकास की ओर अग्रसर किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर