Sundar Pichai Package: अल्फाबेट का CEO बनने के बाद सुंदर पिचाई को मिला इतना बड़ा पैकेज

बिजनेस
Updated Dec 21, 2019 | 11:46 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Sundar Pichai Package: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने हाल ही में अल्फाबेट के सीईओ के रूप में भी जिम्मेदारी संभाली है। ये जिम्मेदारी संभालने के बाद उन्हें 240 मिलियन डॉलर का पैकेज मिला है।

Sundar Pichai
गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई 

नई दिल्ली: गूगल सीईओ सुंदर पिचाई अपनी नई विस्तारित भूमिका अल्फाबेट के सीईओ के रूप में बहुत अधिक पैसा कमाने जा रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में गूगल के सह-संस्थापक लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन ने घोषणा की कि वे अल्फाबेट से अपना पद छोड़ रहे हैं। इसके बाद पिचाई गूगल की पैरेंट कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बने। पिचाई गूगल के CEO के रूप में काम करते रहेंगे। अल्फाबेट के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी यदि वह अपने सभी लक्ष्यों को प्राप्त कर लेते हैं तो अगले तीन सालों में उन्हें स्टॉक पुरस्कारों में 240 मिलियन डॉलर प्राप्त होंगे। साथ ही 2020 में 2 मिलियन डॉलर वार्षिक वेतन मिलेगा।

सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन फाइलिंग के अनुसार, उन्हें प्रदर्शन आधारित स्टॉक इकाइयों के 45 मिलियन डॉलर मूल्य की दो किश्तें और स्टॉक इकाइयों में अतिरिक्त 120 मिलियन डॉलर और 30 मिलियन डॉलर दिए जाएंगे। वेतन वृद्धि 1 जनवरी, 2020 से प्रभावी होगी।

पिचाई का आखिरी स्टॉक अवॉर्ड 2016 में था। मई में ब्लूमबर्ग ने बताया कि 2018 में पिचाई ने स्टॉक अवार्ड नहीं लिया। ब्लूमबर्ग पे इंडेक्स के अनुसार 2018 के लिए उनका कुल मुआवजा 1.9 मिलियन डॉलर था।

नई जिम्मेदारी संभालते हुए पिचाई ने कहा, 'इस बदलाव से अल्फाबेट की संरचना या उसके काम पर कोई असर नहीं पड़ेगा। मैं गूगल पर अपना ध्यान केंद्रित करता रहूंगा और साथ ही कम्प्यूटिंग के दायरे को बढ़ाने और गूगल को हर किसी के लिए अधिक मददगार बनाने के अपने काम को करता रहूंगा। साथ ही मैं अल्फाबेट और प्रौद्योगिकी के जरिए बड़ी चुनौतियों से निपटने के उसके दीर्घकालिक उद्देश्य को लेकर उत्साहित हूं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर