ब्रिटिश कोर्ट में वीडियो पेश, 'नीरव मोदी ने मुझसे कहा- वह मुझे मरवा डालेगा' 

बिजनेस
भाषा
Updated May 14, 2020 | 09:34 IST

Nirav Modi : धोखाधड़ी एवं धनशोधन के आरोपों से घिरे हीरा व्यापारी नीरव मोदी लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में अपने भारत प्रत्यर्पण के खिलाफ मुकदमा लड़ रहा है।

Nirav Modi
नीरव मोदी 

लंदन : धोखाधड़ी एवं धनशोधन के आरोपों से घिरे हीरा व्यापारी नीरव मोदी से जुड़ी कंपनियों से संबद्ध तथाकथित ‘नकली निदेशकों’ द्वारा बनाए गए वीडियो में चोरी में फंसाए जाने या हत्या करवाए जाने की धमकी जैसे आरोप हैं। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने यह वीडियो नीरव के खिलााफ चल रही प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई के दौरान ब्रिटेन की एक अदालत में सौंपा।

वीडियो में छह भारतीय
इस सप्ताह सुनवाई के दौरान लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में दिखाए गए इस वीडियो में छह भारतीयों को सुना जा सकता है। उनमें से हरेक ने दुबई छोड़ने और मिस्र के काहिरा आने के लिए मजबूर करने के आरोप लगाए हैं। उनके अनुसार वहां उनके पासपोर्ट जब्त कर लिए गए और उन्हें उनकी मर्जी के खिलाफ नीरव के भाई नेहाल मोदी ने संदिग्ध कागजातों पर कथित रूप से दस्तखत कराए।

वीडियो में क्या है?
एक व्यक्ति वीडियो में कह रहा है कि मेरा नाम आशीष कुमार मोहनभाई लाड है, मैं सनसाइन जेम्स लिमिटेड, हांगकांग और दुबई के यूनिटी ट्रेडिंग फजे में हमनाम मालिक हूं। उसने कहा कि नीरव मोदी ने मुझे फोन किया और मुझसे कहा कि वह मुझे चोरी में फंसा देगा। उसने भद्दे शब्द इस्तेमाल किए। मुझसे कहा कि वह मुझे मरवा डालेगा। यह वीडियो जून, 2018 का है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर