Nirav Modi Extradition: नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का रास्ता साफ, ब्रिटेन के गृह मंत्री ने दी मंजूरी

भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी का प्रत्यर्पण होना तय हो गया है। ब्रिटेन के गृह मंत्री ने मंजूरी दे दी है।

Nirav Modi's extradition, UK Home Minister approves: CBI
नीरव मोदी 

पीएनबी घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी का प्रत्यर्पण होना तय हो गया है। क्योंकि यूनाइटेड किंगडम के गृह मंत्री ने नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को मंजूरी दे दी है। इसकी जानकारी सीबीआई ने दी है। ब्रिटेन के गृह मंत्री ने भगौड़े नीरव मोदी के प्रत्यर्पण आदेश पर किए हस्ताक्षर, भारत लाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

नीरव मोदी भारत में पंजाब नेशनल बैंक से दो अरब डॉलर (14000 करोड़ रुपए से अधिक) के लोन की धोखाधड़ी और मनी-लॉन्ड्रिंग के मामले का आरोपी है और उसे भगोड़ा घोषित किया गया था।

मोदी 2018 में घोटाले के सामने आने से कुछ महीने पहले ही भारत से फरार हो गया था। सीबीआई ने नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी किया था। जुलाई 2019 में इंटरपोल ने नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। इसके तहत 192 देशों को कहा गया था अगर नीरव मोदी उनके यहां है तो उसे गिरफ्तार कर भारत भेजा जाए। 

नीरव मोदी का नाम फोर्ब्स की अमीरों की लिस्ट में भी आ चुका है। पहली बार साल 2013 में नीरव मोदी का नाम फोर्ब्स लिस्ट में आया था।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर