एलन मस्क को नितिन गडकरी ने दिया ऑफर, कहा- चीन में बनी कारें भारत में नहीं चलेंगी

भारत में टेस्ला की कारें बेचने को लेकर नितिन गडकरी ने एलन मस्क को कहा है कि टेस्ला का भारत में स्वागत है, लेकिन इसका चीन से आयात ना करें।

Nitin Gadkari on Tesla Electric car in India says tesla must not import cars from China
एलन मस्क को नितिन गडकरी ने दिया ऑफर, कहा- चीन में बनी कारें भारत में नहीं चलेंगी  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर आदमी हैं।
  • एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने की डील की है।
  • सोशल मीडिया साइट ट्विटर अब एक निजी कंपनी बन जाएगी।

Tesla Cars: भारत में टेस्ला (Tesla) की कारों का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एलन मस्क (Elon Musk) द्वारा ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद देश में एक बार फिर से टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारों की चर्चा होने लगी है। भारत में टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारों (Tesla Electric car) की लॉन्चिंग का काफी लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है।

एलन मस्क को नितिन गडकरी ने दिया ऑफर
अब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है। नितिन गडकरी ने कहा है कि अगर अमेरिकी कंपनी टेस्ला अपने इलेक्ट्रिक वाहनों का भारत में विनिर्माण करना चाहती है, इसमें कोई समस्या नहीं है लेकिन उसे चीन से कार आयात नहीं करना चाहिए। 'रायसीना डायलॉग' कार्यक्रम में गडकरी ने कहा कि भारत बड़ा बाजार है और सभी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिये काफी संभावनाएं हैं।

Elon Buys Twitter नाम से बन गई है नई क्रिप्टोकरेंसी, इतनी है कीमत

चीन से नहीं करें कारों का आयात: गडकरी
उन्होंने कहा कि, 'अगर एलन मस्क (टेस्ला के सीईओ) भारत में विनिर्माण को तैयार हैं, कोई समस्या नहीं है...भारत आइये और विनिर्माण शुरू कीजिए। भारत बड़ा बाजार है, वे भारत से निर्यात कर सकते हैं।' सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा कि उनका मस्क से भारत आने और विनिर्माण करने का आग्रह है।

गडकरी ने कहा, 'लेकिन अगर वह विनिर्माण चीन में करना चाहते हैं और वाहन भारत में बेचना चाहते हैं, यह भारत के लिये अच्छा प्रस्ताव नहीं हो सकता है।' भारी उद्योग मंत्रालय ने भी पिछले साल कहा था कि टेस्ला पहले भारत में अपने प्रतिष्ठित इलेक्ट्रिक वाहनों का विनिर्माण शुरू करे, उसके बाद ही कर रियायतों पर विचार किया जा सकता है।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

एलन मस्क ने खरीद लिया Twitter, 44 बिलियन डॉलर में हुआ सौदा


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर