अब Blinkit हुआ ग्रोफर्स का नाम, सिर्फ 10 मिनट में आपके घर पहुंचेगा सामान

बिजनेस
आईएएनएस
Updated Dec 13, 2021 | 18:06 IST

Grofers New Name: कंपनी द्वारा 10 मिनट या उससे भी कम समय में सामान घर पहुंचाने की पहल शुरू करने के महीनों बाद रीब्रांडिंग की गई है।

Now Blinkit is the new name of Grofers
अब Blinkit हुआ ग्रोफर्स का नाम  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • ग्रोफर्स ने सोमवार को कहा कि वह अपना नाम बदलकर 'ब्लिंकिट' कर रहा है।
  • हाल ही में ग्रोफर्स को यूनिकॉर्न का दर्जा मिला था।
  • कंपनी ने एक साल में अपनी लोकप्रियता में तेज उछाल देखा है।

Grofers New Name: ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी फर्म ग्रोफर्स (Grofers) ने क्विक कॉमर्स और 10 मिनट की ग्रॉसरी डिलीवरी (grocery delivery) स्पेस पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए ब्लिंकिट (Blinkit) के रूप में पुन: ब्रांडेड किया है। कंपनी द्वारा 10 मिनट या उससे कम समय में किराने का सामान पहुंचाने की पहल शुरू करने के महीनों बाद रीब्रांडिंग (Grofers Rebranding) की गई है।

ग्रोफर्स के सह-संस्थापक और सीईओ अलबिंदर ढींडसा ने एक बयान में कहा, 'हमने ग्रोफर्स के रूप में बहुत कुछ सीखा है और हमारी सभी सीखों, हमारी टीम और हमारे बुनियादी ढांचे को चौंका देने वाले उत्पाद-बाजार फिट- क्वि क कॉमर्स के साथ कुछ करने के लिए पुनर्व्यवस्थित किया जा रहा है। आज, हम एक नई कंपनी के रूप में आगे बढ़ रहे हैं।'

हाल ही में प्राप्त किया था यूनिकॉर्न का दर्जा
फूड एग्रीगेटर जोमैटो लिमिटेड से 120 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाने के बाद, ग्रोफर्स ने हाल ही में यूनिकॉर्न का दर्जा या मूल्यांकन में 1 बिलियन डॉलर प्राप्त किया था।

ढींडसा ने कहा, 'हमें ऐसे लोगों की जरूरत है जो संस्थापकों की तरह सोच सकें (न कि कर्मचारियों की तरह)। अगर आप इसे पढ़ रहे हैं और आप एक ऐसी कंपनी से जुड़ना चाहते हैं, जो आप पर भरोसा करे और आपको 10 मिनट में दुनिया को बदलने के लिए सशक्त बनाए।'

ग्रोफर्स की लोकप्रियता में तेज उछाल
ग्रोफर्स ने पिछले एक साल में अपनी लोकप्रियता में तेज उछाल देखा है क्योंकि कई भारतीय राज्यों ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सख्त लॉकडाउन प्रतिबंध लागू किए हैं।

पहले स्विगी ने किया था ये ऐलान
इस बीच, ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी (Swiggy) ने हाल ही में कहा था कि वह अपनी एक्सप्रेस ग्रॉसरी डिलीवरी सर्विस इंस्टामार्ट में 70 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी क्योंकि वह नॉन-फूड डिलीवरी कैटेगरी को दोगुना करना चाहती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर