अब WhatsApp से भी कर सकते हैं रसोई गैस सिलेंडर (LPG) की बुकिंग, पैमेंट भी करें ऑनलाइन

LPG cylinders through WhatsApp : कोरोना वायरस की वजह लागू लॉकडाउन के बीच बीपीसीएल ने रसोई गैस सिलेंडर बुकिंग और आसान बना दिया है।

Now book BPCL bharat gas LPG cylinders through WhatsApp, also pay online
अब WhatsApp से भी कर सकते हैं रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग 
मुख्य बातें
  • आप ऑनलाइन या फोन से रसोई गैस सिलेंडर बुक करते आ रहे हैं?
  • बीपीसीएल ने देशभर में व्ह्टसएप के जरिए रसोई गैस बुकिंग करने की सेवा शुरू की
  • देशभर में ग्राहक कहीं से भी व्ह्टसएप के जरिए खाना पकाने का गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं

मुंबई : कोरोना वायरस की वजह से अधिकांश लोग घरों से बाहर निकलना पसंद नहीं कर रहे हैं। वही घर से बाहर निकल रहे हैं, जिन्हें निकले बिना काम नहीं चलेगा। इस दौरान लोग अधिक से अधिक कार्यों का निपटारा ऑनलाइन कर रहे हैं। कंपनियां भी इसके लिए लोगों को प्रोत्साहित कर रही और सुविधा मुहैया करा रही है। रसोई गैस हर किसी के जीवन से जुड़ा हुआ है। इसके बिना आपका भोजन तैयार नहीं हो सकता है। आप ऑनलाइन या फोन से गैस सिलेंडर बुक करते आ रहे हैं लेकिन अब WhatsApp के जरिए भी बुक कर सकते है।

 भारत गैस ने दी WhatsAppबुकिंग की सुविधा
भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने ग्राहकों की सुविधा के लिए देशभर में WhatsApp के जरिए रसोई गैस बुकिंग करने की सेवा शुरू करने की घोषणा कर दी है। कंपनी के 7.10 करोड़ एलपीजी ग्राहक हैं। बीपीसीएल ने कहा कि मंगलवार से भारत गैस (बीपीसीएल का एलपीजी ब्रांड नाम) के देशभर में मौजूद ग्राहक कहीं से भी WhatsApp के जरिए खाना पकाने का गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं।

बुकिंग के लिए  व्हट्एएप नंबर जारी
कंपनी ने कहा है कि उसने सिलेंडर बुकिंग के लिए एक नया WhatsApp बिजनेस चैनल की शुरुआत की है। कंपनी ने कहा कि व्हट्सएप पर यह बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर 1800224344  पर ग्राहक के कंपनी के पास रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से हो सकती है।

डेबिट, क्रेडिट कार्ड, यूपीआई, अमेजन ऐप से कर सकते हैं पैमेंट
कंपनी के एक्जीक्युटिव डायरेक्टर एलपीजी के प्रभारी टी. पीतांबरम ने कहा कि WhatsApp के जरिए बुकिंग करने के बाद ग्राहक को बुकिंग होने का संदेश प्राप्त होगा। इसके साथ ही एक लिंक भी उसे प्राप्त होगा जिस पर वह डेबिट अथवा क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और अमेजन जैसे अन्य भुगतान ऐप के जरिए भुगतान भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी इसके साथ ही एलपीजी डिलिवरी पर नजर रखने और ग्राहकों से उसके बारे में उनकी प्रतिक्रिया लेने जैसे नए कदमों पर भी गौर कर रही है। आने वाले दिनों में कंपनी ग्राहकों को सुरक्षा जागरुकता के साथ ही और सुविधाएं भी प्रदान करेगी।

कोई भी आसानी से कर सकता है बुकिंग
बीपीसीएल के मार्केटिंग डायरेक्टर अरुण सिंह ने इस ऐप को जारी करते हुए कहा कि WhatsApp के जरिए एलपीजी बुकिंग करने के इस प्रावधान से ग्राहकों को और आसानी होगी। WhatsApp अब आम लोगों के बीच काफी सामान्य हो चला है। चाहे युवा हो या फिर बुजुर्ग सभी इसका इस्तेमाल करते हैं और इस नई शुरुआत से हम अपने ग्राहकों के और करीब पहुंचेंगे।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर