NSE की पूर्व प्रमुख चित्रा रामकृष्णन को ईडी ने किया गिरफ्तार, ये रहा पूरा मामला

बिजनेस
भाषा
Updated Jul 14, 2022 | 18:04 IST

NSE Co location scam: प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की पूर्व प्रमुख चित्रा रामकृष्ण (Chitra Ramakrishna) को गिरफ्तार किया है।

NSE Co location scam case ED arrested former NSE chief Chitra Ramakrishna
फोन टैपिंग मामले में NSE की पूर्व प्रमुख चित्रा रामकृष्णन गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बृहस्पतिवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की पूर्व प्रबंध निदेशक चित्रा रामकृष्णन (Chitra Ramakrishna) को गैरकानूनी तरीके से फोन टैपिंग और एक्सचेंज के कर्मचारियों की जासूसी से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया है। दिल्ली की एक अदालत की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद ईडी ने रामकृष्णन को पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया है।

चार दिन की हिरासत में पूछताछ की अनुमति
विशेष न्यायाधीश सुनैना शर्मा ने ईडी को रामकृष्णन से चार दिन की हिरासत में पूछताछ की अनुमति दी है। एनएसई की पूर्व प्रबंध निदेशक को न्यायाधीश की तरफ से पूर्व में दिए गए एक आदेश पर जेल से अदालत में पेश किया गया था। न्यायाधीश ने ईडी की एक याचिका पर रामकृष्णन के खिलाफ 'पेशी वॉरंट' जारी किया था।

Chitra Ramakrishna: सेबी ने NSE की पूर्व एमडी चित्रा रामकृष्ण को 3.12 करोड़ रुपये की मांग को लेकर भेजा नोटिस 

एक अलग मामले में CBI ने किया था गिरफ्तार 
रामकृष्णन को अदालत में पेश किए जाने के बाद ईडी ने उनसे पूछताछ के लिए न्यायालय से इजाजत ली थी। बाद में निदेशालय ने सहयोग नहीं करने पर रामकृष्णन को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए नौ दिन की हिरासत मांगी। अदालत ने हालांकि, एजेंसी को चित्रा रामकृष्णन की चार दिन की हिरासत की मंजूरी दी। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने एक अलग मामले में रामकृष्णन को गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह न्यायिक हिरासत में हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर