दो दिन में 14 फीसदी फिसला जोमैटो का शेयर, क्या ब्लिंकिट है इसकी वजह?

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Jun 29, 2022 | 11:05 IST

Zomato Share Price: ब्लिंकिट के साथ डील का ऐलान करने के बाद ऑनलाइन फूड डिलीवरी फर्म जोमैटो के शेयर में गिरावट शुरू हो गई।

online food delivery firm Zomato Shares Fall For Second Consecutive Day
जोमैटो के शेयरों का बुरा हाल, दो दिन में 14 फीसदी की गिरावट  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली। ऑनलाइन फूड डिलीवरी फर्म जोमैटो (Zomato) के शेयरों में पिछले दो सत्रों में 14 फीसदी तक की गिरावट आई। दरअसल जोमैटो के बोर्ड ने एक ऑल-स्टॉक डील के तहत 4,400 करोड़ रुपये से ज्यादा के लिए त्वरित कॉमर्स स्टार्टअप ब्लिंकिट (Blinkit) के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है, जिसके बाद यह गिरावट आई। उल्लेखनीय है कि ब्लिंकिट को पहले ग्रोफर्स (Grofers) के नाम से जाना जाता था। जोमैटो के मैनेजमेंट ने कहा कि उसकी प्रस्तावित अधिग्रहण की मंजूरी के बाद ब्लिंकिट को कई मोर्चों पर एकीकृत करने की योजना है।

फिलहाल इतना है कंपनी का मार्केट कैप
हालांकि खबर लिखने के समय तक कंपनी के शेयर में मामूली तेजी देखी जा रही है। सुबर 10: 36 बजे बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर जोमैटो लिमिटेड का शेयर (Zomato Share Price ) 0.05 अंक यानी 0.08 फीसदी ऊपर 60.40 के स्तर पर था। पिछले सत्र में यह 60.35 पर बंद हुआ था। 52 हफ्तों का निचला स्तर 50.35 है। मौजूदा समय में कंपनी का मार्केट कैप 47556.87 करोड़ रुपये है। इस दौरान नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर जोमैटो का शेयर 0.10 फीसदी ऊपर 60.40 पर कारोबार कर रहा है।

Zomato अब महज 10 मिनट में खाना करेगा डिलीवर, लोग बोले- 'ये सुनने में अच्छा है, लेकिन प्रैक्टिकल नहीं'

ईटी नाउ ने जोमैटो की मेगा डील के बारे में एलारा सिक्योरिटीज के सीनियर वीपी करण तौरानी से बात की। उन्होंने कहा कि, ' मुझे लगता है कि शुरुआत में यह एक सकारात्मक है क्योंकि इससे जोमैटो के मूल्यांकन में वृद्धि होगी। कंपनी त्वरित कॉमर्स सेगमेंट में एंट्री कर रही है। लेकिन इस पर बहुत बारीकी से निगरानी रखनी होगी कि वे इस व्यवसाय को कैसे करते हैं।'

इसी साल मार्च में जोमैटो और क्विक कॉमर्स प्लेयर ब्लिंकिट ने मर्जर की टर्म सीट (Zomato - Blinkit Deal) में दस्तखत कर दिए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर