एक और झटका: इस कंपनी ने भी बढ़ा दिए दूध के दाम, जानिए अब कितने में मिलेगा

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Mar 01, 2022 | 14:00 IST

Milk Price Hike: दूध की कीमत बढ़ने से अब दूध से बनने वाले प्रोडक्ट्स भी महंगे हो जाएंगे।

Parag Milk Foods Hikes Price Of Gowardhan Milk from 1 march After Amul
एक और झटका: इस कंपनी ने भी बढ़ा दिए दूध के दाम, जानिए अब कितने में मिलेगा (Pic: iStock) 
मुख्य बातें
  • आज से 19 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत भी बढ़ी है।
  • गोवर्धन ब्रांड के दूध की नई कीमत आज से लागू हो गई है।
  • अमूल के दूध का दाम भी आज से ही बढ़ा है।

Milk Price Hike: अमूल (Amul) द्वारा दूध की कीमत बढ़ाए जाने के बाद ग्राहकों को एक और झटका लगा है। पराग मिल्क फूड्स लिमिटेड (Parag Milk Foods Ltd) ने भी गोवर्धन ब्रांड (Gowardhan) के गाय के दूध की कीमत बढ़ा दी है। इसकी कीमत 1 मार्च से 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दी गई है।

इतनी हुई कीमत (Gowardhan Milk Price)
इस संदर्भ में पराग मिल्क ने एक बयान में कहा कि कीमतों में बढ़ोतरी के साथ गोवर्धन गोल्ड दूध की कीमत अब 48 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 50 रुपये हो जाएगी। वहीं गोवर्धन फ्रेश यानी टोन्ड दूध की कीमत अब 46 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 48 रुपये होगी।

ऐसे पड़ेगा असर
दूध की कीमत बढ़ने से आपकी जेब पर सीधा असर पड़ेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि अब दूध से बनने वाली सभी चीजें, जैसे दही, मलाई, खोया, पनीर, मिठाइयां, रबड़ी,  आदि महंगी हो जाएंगी। कीमत बढ़ाने पर पराग मिल्क फूड्स के अध्यक्ष देवेंद्र शाह ने कहा कि, 'बिजली, पैकेजिंग और पशु चारा की लागत में वृद्धि की वजह से दूध के दाम बढ़ाए गए हैं।'

अमूल ने भी बढ़ाए दाम
इससे पहले अमूल ब्रांड के तहत दूध और दूध उत्पादों का विपणन करने वाले गुजरात सहकारी दूध विपणन महासंघ (GCMMF) ने सोमवार को घोषणा की थी कि दूध की कीमतों में मंगलवार से 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।

अमूल के फुल क्रीम दूध, टोन्ड दूध की बढ़ी हुई कीमत जानने के लिए यहां क्लिक करें-

Amul Milk Price Hike:अमूल दूध के दामों ने फिर रूलाया इस बार 2 रुपये लीटर बढ़ी कीमत, जानिए कब से होगी लागू

सिर्फ दूध ही नहीं, आज से देश में 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder Price) की कीमत में भी बढ़ोतरी की गई है। इसका दाम 105 रुपये बढ़गया है। पांच किलो के छोटू सिलेंडर  (Chhotu Cylinder) के भी दाम बढ़ गए हैं। कीमत जानने के लिए यहां क्लिक करें-

LPG Cylinder Prices, 01 March 2022: डबल झटका, सिर्फ दूध नहीं, आज से LPG गैस सिलेंडर भी हुआ महंगा

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर