Parle G chakki atta: अब गेहूं का आटा बेचेगा पारले जी, 2 किलो, 5 किलो, 10 किलो का पैकेट में होगा लॉन्च

बिजनेस
आईएएनएस
Updated Jun 07, 2021 | 16:49 IST

साल 1929 से पारले भारत में बिस्कुट, स्नैक्स और कन्फेक्शनरी का बड़ा निर्माता बन गया है। यह दुनिया के सबसे ज्यादा बिकने वाले बिस्किट पारले-जी का निर्माता है।

Parle G chakki atta wheat flour, 2 kg, 5 kg and 10 kg packets will be launched
पारले जी 
मुख्य बातें
  • महामारी फैलने के बाद से ब्रांडेड आटा सेगमेंट में तेजी आई है।
  • पारले जी ने आटा श्रेणी में प्रवेश करने का फैसला किया।
  • साल 1929 से पारले भारत में बिस्कुट, स्नैक्स और कन्फेक्शनरी का बड़ा निर्माता बन गया है।

मुंबई : बिस्कुट, स्नैक्स और कन्फेक्शनरी निर्माता, पारले प्रोडक्ट्स, 'पारले जी चक्की आटा' के लॉन्च के साथ आटा श्रेणी में प्रवेश करके अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर रहा है। नई श्रेणी में प्रवेश करके, कंपनी का लक्ष्य शहरी और ग्रामीण बाजारों को 100 प्रतिशत गेहूं के आटे के साथ कब्जा करना है। देश के उत्तरी और पश्चिमी हिस्सों में आटे का वितरण शुरू हो चुका है।

महामारी फैलने के बाद से ब्रांडेड आटा सेगमेंट में तेजी आई है। कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि आवाजाही पर प्रतिबंध के साथ, नई श्रेणी में पारले का उद्यम विपणन रणनीतियों पर चुस्त होने के साथ-साथ स्वच्छता और सुविधा कारकों पर भी पूंजीकरण कर रहा है, जो आज के माहौल में प्राथमिकता बन गए हैं।

अधिकांश घरों में एक प्रधान होने के नाते, आटा लोकप्रिय ब्रांड नाम 'पारले जी' के तहत लॉन्च किया जा रहा है। कंपनी का लक्ष्य उपभोक्ताओं के इस स्थापित विश्वास पर निर्माण करना है और उन्हें अपने खरीद निर्णयों के बारे में सुरक्षित महसूस कराना है। पारले जी चक्की आटा वर्तमान में देश के उत्तर और पश्चिम क्षेत्रों में 3 एसकेयू - 2 किग्रा, 5 किग्रा और 10 किग्रा के तहत प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण के साथ लॉन्च किया जा रहा है।

इस अभियान पर टिप्पणी करते हुए, पारले प्रोडक्ट्स के सीनियर कैटेगरी हेड मयंक शाह ने कहा कि ब्रांडेड गेहूं का आटा खाद्य उद्योग में सबसे बड़े क्षेत्रों में से एक है और अधिकांश मांग वर्तमान में स्थानीय मिलों या पड़ोस की चक्कियों द्वारा पूरी की जा रही है। शहरी बाजार पैकेज्ड आटे की खपत में आगे है, जो इसे काफी हद तक एक शहरी घटना बना रहा है। लेकिन महामारी की शुरूआत के साथ, स्वच्छ रूप से पिसे हुए गेहूं के आटे की आवश्यकता और विश्वसनीय ब्रांड का आश्वासन उपभोक्ताओं को टियर 2 और टियर 3 शहरों में ब्रांडेड आटा के लिए स्विच करने के लिए प्रेरित कर रहा है।

"हमारा लक्ष्य देश के दूर-दराज के घरों तक पहुंचना है जिससे स्वच्छ जमीन पर आटा उपलब्ध कराया जा सके और उपभोक्ताओं को स्वस्थ विकल्पों पर स्विच करने में मदद मिल सके।" साल 1929 से पारले भारत में बिस्कुट, स्नैक्स और कन्फेक्शनरी का बड़ा निर्माता बन गया है। यह दुनिया के सबसे ज्यादा बिकने वाले बिस्किट पारले-जी का निर्माता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर