Paytm Transit Card: अब 1 ही कार्ड से होंगे सारे काम, लाखों यूजर्स को ऐसे होगा फायदा

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Nov 30, 2021 | 15:21 IST

Paytm Payments Bank launches Paytm Transit Card: पेटीएम ने एक प्रीपेड कार्ड पेटीएम वॉलेट ट्रांजिट कार्ड पेश किया है। इसके जरिए आप मेट्रो, रेलवे, सरकारी बसें, टोल और पार्किंग में पेमेंट कर सकते हैं।

Paytm Transit Card
Paytm Transit Card: अब 1 ही कार्ड से होंगे सारे काम  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • पेटीएम ने एक राष्ट्र, एक कार्ड के विजन को ध्यान में रखते हुए पेटीएम ट्रांजिट कार्ड लॉन्च किया।
  • पेटीएम ट्रांजिट कार्ड यूजर्स की सभी रोजमर्रा की जरूरतों का ध्यान रखेगा।
  • कार्ड के जरिए एटीएम से पैसे भी निकाल सकेंगे।

Paytm Payments Bank launches Paytm Transit Card: पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) लिमिटेड ने एक राष्ट्र, एक कार्ड (one nation, one card) के विजन को ध्यान में रखते हुए पेटीएम ट्रांजिट कार्ड (Paytm Transit Card) लॉन्च करने की घोषणा की। यह कार्ड यूजर्स की सभी रोजमर्रा की जरूरतों का ध्यान रखेगा, जैसे- मेट्रो, रेलवे, बस सेवाएं, टोल और पार्किंग शुल्क, ऑफलाइन मर्चेंट स्टोर्स पर भुगतान, ऑनलाइन शॉपिंग, आदि। इतना ही नहीं, इस कार्ड के जरिए एटीएम से पैसे भी निकाल सकेंगे।

कैसे मिलेगा पेटीएम ट्रांजिट कार्ड
इतना ही नहीं, यूजर्स पेटीएम ऐप पर ही इसे रिचार्ज और ट्रैक करने के लिए पूरी तरह से डिजिटल प्रक्रिया भी बनाई है। यूजर्स को कार्ड घर पहुंचाया जाएगा, या आप इसे सेल्स पॉइंट पर भी खरीद सकते हैं। आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रीपेड कार्ड सीधे पेटीएम वॉलेट (Paytm Wallet) से जुड़ा होगा, जहां उपयोगकर्ता ट्रांजिट कार्ड का इस्तेमाल करने के लिए टॉप-अप कर सकते हैं। इसके लिए कोई अलग खाता बनाने की आवश्यकता नहीं है।

50 लाख से अधिक यात्रियों को मिलेगी सुविधा 
इस संदर्भ में फिनटेक फर्म ने कहा कि पेटीएम ट्रांजिट कार्ड रोलआउट हैदराबाद मेट्रो रेल (Hyderabad Metro Rail) के सहयोग से शुरू किया जा रहा है। हैदराबाद में यूजर्स अब ट्रांजिट कार्ड खरीद सकते हैं। इससे 50 लाख से अधिक यात्रियों को सुविधा मिलेगी, जो हर रोज मेट्रो, बस या ट्रेन की सेवाओं का उपयोग करते हैं।

कार्ड दिल्ली एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन (Delhi Airport Express line) और अहमदाबाद मेट्रो (Ahmedabad Metro) में पहले से ही लाइव है। पेटीएम ट्रांजिट कार्ड के साथ, लोग एक ही कार्ड का महानगरों के साथ-साथ देश भर के अन्य मेट्रो स्टेशनों में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एमडी और सीईओ सतीश गुप्ता ने कहा, 'पेटीएम ट्रांजिट कार्ड के जरिए लाखों लोग एक ही कार्ड के जरिए सारे काम कर सकेंगे।' इस कार्ड में बैंकिंग और ट्रांसपोर्ट की जरूरतों का खास ध्यान रखा गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर