खुशखबरी: जुलाई में PM मोदी देंगे 1800 करोड़ रुपये की कुल 46 परियोजनाओं की सौगात!

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Jun 30, 2022 | 13:09 IST

प्रधानमंत्री द्वारा जिन प्रमुख परियोजनाएं की आधारशिला रखी जाएगी, उनमें 242 करोड़ रुपये की लहरतारा BHU-विजय क्रॉसिंग का छह-लेन कंवर्जन, 242 करोड़ रुपये से ज्यादा की Kutchehari-Sandada सड़क को चौड़ा और मजबूत करना, और पांडेयपुर फ्लाईओवर से रिंग रोड तक सड़क को चौड़ा करना, आदि शामिल है।

Prime Minister Narendra Modi Varanasi visit in July
खुशखबरी: PM जल्द देंगे 1800 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात!  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • जुलाई में पीएम अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा कर सकते हैं।
  • जुलाई में पीएम अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा कर सकते हैं।
  • इसके अलावा 600 करोड़ की करीब 33 तैयार परियोजनाओं का भी उद्घाटन संभव है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जल्द ही बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में अरबों रुपयों की परियोजनाओं की सौगात दे सकते हैं। जुलाई में पीएम नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा कर सकते हैं। इस दौरान वाराणसी को 1,200 करोड़ रुपये की 13 नई परियोजनाएं मिलेंगी। इतना ही नहीं, मोदी अपनी यात्रा के दौरान 600 करोड़ रुपये की करीब 33 तैयार परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। यानी कुल 1800 करोड़ रुपये की 46 परियोजनाओं की सौगात मिलेगी।

इस संदर्भ में डिविजनल कमिशनर दीपक अग्रवाल और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे की फाइनल तारीख अभी तक पीएमओ से नहीं मिली है, लेकिन वे 7 जुलाई 2022 से 10 जुलाई 2022 के बीच वाराणसी आ सकते हैं।

GST: क्या हुआ सस्ता और किसके बढ़े दाम? पढ़ें पूरी लिस्ट

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश
अधिकारी प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटन के लिए तैयार परियोजनाओं की लिस्ट को अंतिम रूप दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को इस संदर्भ में निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कहा है कि उद्घाटन के तुरंत बाद जो परियोजनाएं शुरू की जाएंगी, सिर्फ उन्हें ही लिस्ट में शामिल किया जाए।

अर्बन डेवलपमेंट डिपार्टमेंट के हैं 600 करोड़ के ज्यादातर प्रोजेक्ट्स 
600 करोड़ रुपये के 33 तैयार प्रोजेक्ट्स में से ज्यादातर 11 अर्बन डेवलपमेंट डिपार्टमेंट के हैं और स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा निष्पादित की जा रही हैं। अधिकारियों ने कहा कि इन 11 प्रोजेक्ट्स में नमो घाट (Namo Ghat) का फेज-I वर्क, स्नान घाट, सीएनजी बोट, लहरतारा- चौकाघाट फ्लाईओवर के तहत अर्बन प्लेसमेकिंग और बुनियादी ढांचा विकास, दशाश्वमेध में बाजार परिसर और सीवेज परियोजनाएं शामिल हैं।

इसके अलावा, PWD, गृह विभाग की 22 परियोजनाओं में नई पुलिस स्टेशन बिल्डिंग, स्पोर्ट्स, बिजली, उच्च शिक्षा, महिला एवं बाल कल्याण, टूरिज्म, धार्मिक मामले और जल शक्ति विभाग शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर