Budget 2022 को राहुल गांधी ने बताया जीरो बजट, बोले- मिडिल क्लास, गरीबों, किसानों को कुछ नहीं मिला

Rahul Gandhi Reaction on Budget 2022: व‍ित्‍त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण द्वारा जारी बजट पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस बजट में किसी वर्ग के लिए कुछ नहीं है।

Rahul gandhi reaction on budget 2022
Rahul gandhi reaction on budget 2022  
मुख्य बातें
  • व‍ित्‍त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण ने पेश किया बजट
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बजट पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है
  • उन्होंने कहा है कि इस बजट में किसी वर्ग के लिए कुछ नहीं है

Rahul Gandhi Reaction on Budget 2022: व‍ित्‍त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण द्वारा जारी बजट पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस बजट में किसी वर्ग के लिए कुछ नहीं है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर बजट 2022 को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और इस बजट को मोदी सरकार का जीरो बजट बताया। उन्होंने लिखा कि इस बजट में सैलरी वर्ग, मध्यम वर्ग गरीबों, युवाओं, किसानों और एमएसएमई के लिए कुछ नहीं मिला। 

Also Read: Budget 2022: बच्चों की शिक्षा के लिए 200 नए टीवी चैनल, डिजिटल यूनिवर्सिटी की होगी शुरुआत

इससे पहले राहुल गांधी ने इकोनोमिक सर्वे पर कहा था कि देश की जनता टैक्स वसूली के बोझ से परेशान है जबकि मोदी सरकार के लिए ये टैक्स की कमाई एक बड़ी उपलब्धि है। नज़रिए का अंतर है- उन्हें जनता का दर्द नहीं सिर्फ़ अपना ख़ज़ाना दिखता है।

Budget 2022 for Farmers: किसानों के लिए बजट में हुए ये बड़े ऐलान, जानें बजट में किसानों को क्या मिला

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने बजट को लेकर ट्वीट कर कहा- '7 वर्ष बाद बाद भी अगले 25 वर्ष के झूठे सपने दिखाए जा रहे हैं।' वहीं कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- 'इससे पहले इन्‍होंने 3 साल में 4 करोड़ मकान बनाने का वादा क‍िया था, इनके वायदे भरोसेमंद नहीं हैं।'

बजट में क्या खास 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने आज देश का बजट  पेश किया, जिसमें उन्होंने किसानों से जुड़ी कई अहम घोषणाएं कीं उन्होंने बताया कि 2021-22 में किसानों की रबी और खरीफ फसल का संरक्षण करते हुए किसानों के खातों में 2.37 लाख करोड़ रुपये की एमएसपी ट्रांसफर की जाएगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर