अकासा एयर ने शुरू की टिकटों की बुकिंग, 7 अगस्त को भरेगी पहली उड़ान, चेक करें रूट

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Jul 22, 2022 | 14:13 IST

Akasa Air Flight: अकासा एयर का पहला विमान अगले महीने मुंबई से अहमदाबाद मार्ग पर उड़ान भरेगा। इंडिगो की तरह अकासा एयर भी एक कम लागत वाली एयरलाइन कंपनी होगी।

Rakesh Jhunjhunwala backed Akasa Air to launch commercial flights on 7 August
7 अगस्त को पहली उड़ान भरेगी अकासा एयर, टिकटों की बुकिंग शुरू  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अकासा एयर ऐसे वक्त पर एविएशन सेक्टर में उतरी है जहां चुनौतियों के साथ-साथ अवसर भी हैं।
  • अकासा मार्च 2023 तक 300 से ज्यादा केबिन क्रू मेंबर्स और पायलटों की भर्ती करना चाहती है।
  • अकासा एयर के पायलटों का वेतन प्रतिद्वंद्वी स्पाइसजेट से ज्यादा हो सकता है।

नई दिल्ली। राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) द्वारा समर्थित अकासा एयर (Akasa Air) अपनी कमर्शियल उड़ानें शुरू करने के लिए तैयार है। अकासा एयर को पहले ही विमानन नियामक डीजीसीए से उड़ान परमिट मिल चुका है। अब 7 अगस्त को मुंबई से अहमदाबाद मार्ग पर कंपनी पहली उड़ान भरेगी। विमानन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने 7 जुलाई को ही अकासा एयर को अपना एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) प्रदान कर दिया था।

शुरू हुई टिकटों की बुकिंग
एक बयान में अकासा एयर ने कहा कि उसने 28 साप्ताहिक उड़ानों पर टिकटों की बुकिंग (Akasa Air Ticket Booking) भी शुरू कर दी है। 13 अगस्त से बेंगलुरु से कोच्चि मार्ग पर 28 साप्ताहिक उड़ानों का भी संचालन होगा।

ऐसी यूनिफॉर्म पहनेंगे अकासा एयर के क्रू मेंबर्स, ये है खासियत

इस महीने होगी दूसरे विमान की डिलीवरी
नई विमानन कंपनी दो 737 मैक्स विमानों (737 Max aircraft) के साथ वाणिज्यिक परिचालन शुरू करेगी। बोइंग (Boeing) ने एक मैक्स विमान की डिलीवरी कर दी है और दूसरे की डिलीवरी इस महीने के अंत में होने वाली है। इस संदर्भ में अकासा एयर के को- फाउंडर और चीफ कमर्शियल ऑफिसर प्रवीण अय्यर ने कहा कि, 'हम मुंबई और अहमदाबाद के बीच उड़ानों के साथ नए बोइंग 737 मैक्स विमान के साथ परिचालन शुरू करेंगे।'

मार्च 2023 तक 300 केबिन क्रू व पायलट की भर्ती करेगी अकासा एयर, देगी अधिक वेतन

एयरलाइन की अगले चार सालों में लगभग 70 विमानों को संचालित करने की योजना है और उसने 72 बोइंग 737 मैक्स विमानों का ऑर्डर दिया है। इस सौदे पर 2022 दुबई एयर शो में हस्ताक्षर किए गए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर