मार्च 2023 तक 300 केबिन क्रू व पायलट की भर्ती करेगी अकासा एयर, देगी अधिक वेतन

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Feb 22, 2022 | 18:27 IST

Akasa Air Update: इंडिगो (IndiGo) की तरह राकेश झुनझुनवाला की अकासा एक कम लागत वाली एयरलाइन कंपनी होगी। इसका परिचालन 2022 की गर्मियों से परिचालन शुरू हो सकता है।

Rakesh Jhunjhunwala backed Akasa Air will hire 350 pilots and cabin crew by March 2023
मार्च 2023 तक 300 केबिन क्रू व पायलट की भर्ती करेगी अकासा एयर, देगी अधिक वेतन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • हाल ही में बोइंग एयरलाइंस ने ट्वीट कर अकासा एयर को बधाई दी थी।
  • कंपनी ने बोइंग परिवार में अकासा एयर का स्वागत किया था और कहा था कि वह नवीनतम एयरलाइन के साथ अपने भविष्य को लेकर उत्साहित हैं।
  • अकासा एयर ने हाल ही में 72 बोइंग 737 मैक्स जेट का ऑर्डर दिया था।

Akasa Air Update: प्रमुख निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के समर्थन वाली एयरलाइन कंपनी अकासा एयर (Akasa Air) भारत में जल्द उड़ान शुरू कर सकती है। कंपनी मार्च 2023 तक 300 से अधिक केबिन क्रू सदस्यों और पायलटों की भर्ती करना चाहती है। पायलटों को दिया जाने वाला वेतन प्रतिद्वंद्वी स्पाइसजेट से लगभग 80 फीसदी अधिक होगा।

स्पाइसजेट की तुलना में अधिक वेतन की पेशकश
अकासा एयर के बेड़े में स्पाइसजेट की तरह ही बोइंग 737 (Boeing 737) होंगे। नई एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट की तुलना में बहुत अधिक वेतन की पेशकश करेगी। हालांकि यह अभी भी बाजार की अग्रणी इंडिगो की तुलना में 10 फीसदी कम है।

नियुक्त करने के लिए तैयार है कंपनी
झुनझुनवाला की एयरलाइन मार्च 2023 तक लगभग 300 से 350 केबिन क्रू मेंबर्स और पायलटों को नियुक्त करने के लिए तैयार है। ToI ने एक एयरलाइन प्रवक्ता के हवाले से कहा कि, 'हमारे पायलट और केबिन क्रू की भर्ती अभी चल रही है। हमें मार्च 2023 के अंत तक लगभग 18 विमान होने की उम्मीद है और पायलटों और केबिन क्रू सहित कर्मचारियों की संख्या हमारे नेटवर्क और संचालन के स्तर के अनुरूप होगी।'

हाल ही में कंपनी ने जारी किया था लोगो
कंपनी ने 70 बोइंग मैक्स हवाई जहाजों का ऑर्डर दिया है। मालूम हो कि कई पायलटों और केबिन क्रू ने कोवि -19 महामारी के कारण अपनी नौकरी खो दी थी क्योंकि देश में विमानन क्षेत्र प्रभावित हुआ था। एयरलाइन ने दिसंबर 2021 में अपने ब्रांड के लोगो और पहचान का अनावरण किया। राकेश झुनझुनवाला समर्थित एयरलाइन ने 'द राइजिंग ए' (The Rising A) को अपने प्रतीक के रूप में तैयार किया। कंपनी के अनुसार, यह उड़ने की भावना, ऊंचाई के लक्ष्य और सपनों की खोज का प्रतिनिधित्व करता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर