रिलायंस ने की पार्टनरशिप, भारत में खुलेंगी इटली के लग्जरी ब्रांड की दुकानें

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Jul 22, 2022 | 11:23 IST

रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड अरबपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के रिलायंस ग्रुप की रिटेल शाखा रिलायंस रिटेल वेंचर्स (Reliance Retail Ventures) लिमिटेड की सहायक कंपनी है।

RBL long term distribution agreement with Maison Valentino
अब भारत में भी होंगी इटली के इस लग्जरी ब्रांड की दुकानें  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली। हाल ही में भारत के सबसे बड़े रिटेलर, रिलायंस रिटेल लिमिटेड ने अमेरिक के प्रसिद्ध फैशन ब्रांड गैप (Gap) को भारत लाने के लिए लॉन्ग टर्म पार्टनरशिप की थी। अब रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (Reliance Brands Ltd, RBL) ने इटली की एक फर्म के साथ बड़ी डील की है। रिलायंस ने इटली की मैसों वैलेंटिनो (Maison Valentino) ने एक लॉन्ग टर्म डिस्ट्रिब्यूशन  एग्रीमेंट किया है। इस डील के तहत अब इटालियन ब्रांड Maison de Couture को भारत में पेश किया जाएगा। कंपनियों की ओर से जारी एक संयुक्त बयान में कहा गया कि, इस साल दिल्ली में आरबीएल पहला वैलेंटिनो बुटिक खोलेगी। इसके कुछ महीनों के बाद मुंबई में दूसरी वैलेंटिनो बुटिक खोलेगा।

देश में इसी साल खुलेगी पहली दुकान
इस इटालियन ब्रांड की पहली दुकान इसी साल यानी 2022 में ही खुलेगी। इसमें महिलाओं के कपड़े, पुरुषों के कपड़े, जूते-चप्पल और अन्य सामान मिलेंगे। इस संदर्भ में रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक दर्शन मेहता ने कहा कि, 'भारत में वैलेंटिनो किसी परिचय का मोहताज नहीं है। मैसों वैलेंटिनो के सिग्नेचर कोड और बोल्ड रंग जैसे भारत के लिए ही बने हैं। इस पार्टनरशिप से भारतीय ग्राहकों के लिए ब्रांड को और ज्यादा आसान बनाने में मदद मिलेगी।'

इस अमेरिकी फैशन ब्रांड को भारत लाएगी रिलायंस रिटेल, कंपनी के साथ की पार्टनरशिप

वहीं मैसों वैलेंटिनो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) जैकोपो वेंटुरिनी ने कहा कि, 'हम नए अवसरों से भरपूर इस अहम बाजार में अपने साझा दृष्टिकोण का विस्तार करने के लिए मिलकर काम करने पर प्रसन्न हैं। यह आगामी स्टोर खोलना वैलेंटिनो की ग्लोबल रणनीति में एक अहम कदम साबित होगा।'

डीएलएफ एम्पोरियो में खुलेगी पहली ब्रांच
दिल्ली में, वैलेंटिनो डीएलएफ एम्पोरियो (DLF Emporio) में 162 वर्गमीटर का बुटीक खोलेगा। मौजूदा यसमय में ब्रांड की 144 से ज्यादा स्थानों में उपस्थिति है। RBL ने साल 2007 में फैशन और लाइफस्टाइल में लग्जरी से लेकर प्रीमियम सेगमेंट में ग्लोबल ब्रांड लॉन्च करने और बनाने के लिए काम करना शुरू किया था। कंपनी के प्रमुख ग्लोबल ब्रांड्स के साथ पार्टनरशिप के पोर्टफोलियो में अरमानी एक्सचेंज, बरबेरी, कैनाली, कोच, डीजल, ड्यून, एम्पोरियो अरमानी, गैस, जियोर्जियो अरमानी, हैमलीज, ह्यूगो बॉस, जिमी चू, माइकल कोर्स, वर्साचे और विलेरॉय और बोच, आदि शामिल हैं।

ग्लोबल फ्रेश फूड चेन के साथ रिलायंस ब्रांड्स ने मिलाया हाथ, भारत में खुलेंगी इसकी दिकानें

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर