मुकेश अंबानी अब पेप्सी और कोला को देंगे टक्कर! जानें दिवाली पर क्या है प्लान

ईटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि रिलायंस ने लगभग दो दर्जन संभावित ब्रांडों की पहचान की है, जिन्हें एफएमसीजी कारोबार को मजबूत करने के लिए अधिग्रहित किया जा सकता है।

Reliance acquired soft drink brand Campa from Pure Drink group according to a report
अब पेप्सी और कोला को टक्कर देंगे मुकेश अंबानी!  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • रिलायंस रिटेल भारतीय कारीगरों द्वारा बनाए गए सामानों का भी विपणन करेगी।
  • रिलायंस के इस कदम से रोजगार के मौके बढ़ेंगे।
  • आरआरवीएल, रिलायंस इंडस्ट्रीज ग्रुप के तहत सभी रिटेल कंपनियों की होल्डिंग कंपनी है।

नई दिल्ली। जल्द ही कोला बाजार में बड़ा उलटफेर हो सकता है। भारत के दूसरे सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) कोला बाजार में उतरने की तैयारी कर रहे हैं। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल अक्टूबर में सॉफ्ट ड्रिंक ब्रांड कैंपा (Campa) बाजार में वापसी करने जा रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने एफएमसीजी व्यवसाय को बढ़ाने के लिए रणनीति के तहत ब्रांड का अधिग्रहण किया है।

22 करोड़ रुपये में हुई डील!
रिपोर्ट में इस मामले से जुड़े दो लोगों के हवाले से कहा गया है कि रिलायंस ने दिल्ली स्थित प्योर ड्रिंक्स ग्रुप (Pure Drinks Group) से लगभग 22 करोड़ रुपये की डील के तहत ब्रांड का अधिग्रहण किया है। अगर ऐसा होता है, तो कंपनी का सीधा मुकाबला पेप्सिको (Pepsi) और कोका कोला (Coca Cola) जैसी कंपनियों से होगा।

Reliance AGM 2022: भारत में सबसे बड़ी टैक्सपेयर है रिलायंस, वित्त वर्ष 22 में किया 1,88,012 करोड़ का योगदान

इन फ्लेवर्स में फिर से लॉन्च होने की उम्मीद
इसके प्रतिष्ठित कोला, नींबू, और ऑरेंज फ्लेवर्स में फिर से लॉन्च होने की उम्मीद है। यह प्रोडक्ट रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) स्टोर्स, जियोमार्ट (JioMart) और उन किराना स्टोर्स में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा जो रिलायंस से उत्पाद खरीदते हैं।

FMCG कारोबार शुरू करेगी रिलायंस रिटेल
उल्लेखनीय है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की 45वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) को संबोधित करते हुए रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) की निदेशक ईशा अंबानी (Isha Ambani) ने कहा था कि रिलायंस रिटेल इस साल एफएमसीजी का कारोबार शुरू करेगी। उन्होंने कहा था कि इस कारोबार का उद्देश्य प्रोडक्ट्स को विकसित करना और वितरित करना है।

Jio 5G Launch Date In India: खत्म होने वाला है इंतजार, अंबानी ने बताया कब शुरू होगी 5जी सर्विस

इस दौरान ईशा अंबानी ने कहा था कि एफएमसीजी कारोबार के तहत किफायती कीमत पर उच्च गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट्स की पेशकश कर हर एक भारतीय की रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा, 'इस साल हम अपना एफएमसीजी कारोबार शुरू करेंगे।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर